कासगंज हिंसा : पुलिस ने हत्या के आरोप में 32 लोगों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand368859

कासगंज हिंसा : पुलिस ने हत्या के आरोप में 32 लोगों को किया गिरफ्तार

उपद्रवियों ने रविवार सुबह एक एक दुकान में आग लगा दी थी. तिरंगा यात्रा के दौरान हुई एक लड़के की मौत मामले में पुलिस ने 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ के आरोप में अबतक 51 लोगों को हिरासत में लिया है. 

रविवार को भी कासगंज में कई जगहों पर तोड़फोड़ और आगजनी की गई

कासगंज : गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में हुई हिंसा के बाद अब स्थिति नियंत्रण में है. हालांकि रविवार को कुछ स्थानों पर छुटपुट घटनाओं की सूचना मिली, लेकिन पुलिस ने हालात काबू में कर लिए. कासगंज के मनोता मौहल्ले में रविवार की शाम एक घर में आग लग गई. दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर कई घंटे की मशक्त के बाद आग पर काबू पा लिया. हालांकि पुलिस का कहना है कि यह आग शॉट सर्किट से लगी थी.

  1. 26 जनवरी को भड़की थी कासगंज में हिंसा
  2. तिरंगा यात्रा के दौरान यहां भड़की थी हिंसा
  3. हिंसा में चंदन नामक युवक की मौत हुई थी

इसके अलावा उपद्रवियों ने रविवार सुबह एक एक दुकान में आग लगा दी थी. तिरंगा यात्रा के दौरान हुई एक लड़के की मौत मामले में पुलिस ने 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ के आरोप में अबतक 51 लोगों को हिरासत में लिया है. 

आईजी संजीव कुमार ने बताया कि अब हालात पूरी तरह काबू में हैं. पुलिस प्रसाशन ने कासगंज को पूरी तरह से सील कर रखा है. ड्रोन के जरिए पूरे शहर पर नजर रखी जा रही है. आईजी संजीव कुमार ने दोपहर बाद बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. इस पूरे मामले में आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. सुरक्षा स्थिति के लिए कासगंज के चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षाबल तैनात हैं. ड्रोन के जरिए भी हालात पर नजर रखी जा रही है. इंटरनेट सेवाएं अभी स्थगित हैं. नेताओं के इलाके में घुसने पर पाबंदी जारी है.

fallback
कासगंज हिंसा में पुलिस ने 80 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है

ड्रोन से नजर
पूरे इलाके में धारा 144 अभी भी लागू है. कांसगंज के हालात पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार नजर बनाए हुए हैं. तनावपूर्व वातावरण को देखते हुए सीएम ने नेताओं को कासगंज नहीं जाने के निर्देश दिए हैं. तनाव वाले क्षेत्रों में ड्रोन से नजर रखी जा रही है. वहीं इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. कासगंज जिला मजिस्ट्रेट आर.पी. सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इंटरनेट सेवा 28 जनवरी को सुबह 10 बजे तक बंद किया गया है. हालात को देखते हुए इसे बहाल करने या रोक को जारी रखने का निर्णय लिया जाएगा.

कासगंज : फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने दुकान में लगाई आग, कई गिरफ्तार

तलाशी में मिला क्रूड बम और पिस्टल
पुलिस संदिग्ध उपद्रवियों के खिलाफ तलाशी अभियान चला रही है. तलाशी के दौरान एक आरोपी के घर से क्रूड बम और पिस्टल बरामद हुआ. पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. अब तक 80 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

जांच के लिए एसआईटी का गठन
कासगंज हिंसा के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. वहीं अलीगढ़ से पुलिस के ड्रोन कैमेरे की टीम को बुलाया गया. शहर के संवेदनशील क्षेत्रों बिलराम गेट, सोरों गेट, सहावर गेट, नदरई गेट आदि हिंसा प्रभावित क्षेत्रों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है.

fallback
26 जनवरी को कासगंज में हुई हिंसा में एक युवक की मौत हो गई थी

गोली लगने से हुई थी चंदन की मौत
26 जनवरी की सुबह कासगंज में ‘वन्देमातरम’और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते हुए हाथों में तिरंगा झंडा लिए कुछ युवा मोटरसाइकिलों से जुलूस निकाल रहे थे. लेकिन जुलूस जैसे ही अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र बड्डूनगर में पहुंचा तो कुछ उपद्रवी तत्वों ने बाइक सवारों पर पथराव और फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में दो युवक अभिषेक गुप्ता उर्फ चन्दन एवं नौशाद घायल हो गए. घायल चंदन को सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. नौशाद की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है. 

Trending news