ताजमहल में फ‍िर पढ़ी नमाज, गार्डन में नमाज अदा करने का वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1962637

ताजमहल में फ‍िर पढ़ी नमाज, गार्डन में नमाज अदा करने का वीडियो वायरल

ताजनगरी आगरा से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां ताजमहल में प्रतिबंध के बाद एक पर्यटक द्वारा नमाज पढ़ा गया. नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह पहली दफा नहीं है जब ताजमहल परिसर में किसी पर्यटक द्वारा नमाज पढ़ा गया है.

ताजमहल में फ‍िर पढ़ी नमाज, गार्डन में नमाज अदा करने का वीडियो वायरल

मनीष कुमार गुप्‍ता/आगरा: ताजनगरी आगरा से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां ताजमहल में प्रतिबंध के बाद एक पर्यटक द्वारा नमाज पढ़ा गया. नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह पहली दफा नहीं है जब ताजमहल परिसर में किसी पर्यटक द्वारा नमाज पढ़ा गया है. इससे पहले भी ताजमहल परिसर में नमाज पढ़ने की घटना सामने आ चुकी है. 

प्रतिबंध के बाद नमाज पढ़ा गया 
बता दें कि ताजमहल में किसी भी धार्मिक गतिविधियों पर प्रतिबंध है. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) एक्ट के अनुसार किसी भी स्मारक में परंपरागत और प्रचलित गतिविधि के अलावा अन्य कोई काम नहीं हो सकता है. ताजमहल में केवल शुक्रवार या ईद पर ही नमाज हो सकती है. 

नमाज पढ़ने का दो वीडियो वायरल 
गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ.  वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक गार्डन में नमाज पढ़ रहा है. उसके पास में सीआईएसएफ का जवान भी खड़ा दिख रहा है. किसी पर्यटक ने इसका वीडियो बना लिया. सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हो रहे हैं. एक वीडियो 4 सेकंड का तो दूसरा 9 सेकंड का बताया जा रहा है.

सुप्रीम रोक 
गौरतबल है कि सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल में नमाज पढ़ने पर रोक लगाई है. सर्वोच्च अदालत ने कहा था कि ''ताजमहल दुनिया के सात अजूबों में से एक है. इसलिए यह ध्यान रखना होगा कि ताजमहल परिसर में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती है. कोर्ट ने यह भी कहा था कि यहां कई और स्थान हैं जहां नमाज पढ़ी जा सकती है. फिर ताजमहल परिसर में लोग नमाज क्यों पढ़ना चाहते हैं. 

 

Watch: सिल्क्यारा सुरंग के बाहर लगाई गई अमेरिकी ऑगर मशीन, जानें ये मशीन कैसे बढ़ाएगी रेस्क्यू की रफ्तार

Trending news