Agra News: लखनऊ के बाद अब इस शहर में खुला रेल कोच रेस्‍टोरेंट, मिलेगा 92 तरह का लजीज खाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2095890

Agra News: लखनऊ के बाद अब इस शहर में खुला रेल कोच रेस्‍टोरेंट, मिलेगा 92 तरह का लजीज खाना

लखनऊ के बाद अब आगरा में भी रेल कोच रेस्‍टोरेंट शुरू हो गया है. रविवार को आगरा के टैंक चौराहे के पास इस रेस्‍टोंरेंट की शुरुआत की गई. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल और विधायक डॉ.

फाइल फोटो

Rail Coach Restaurant: लखनऊ के बाद अब आगरा में भी रेल कोच रेस्‍टोरेंट शुरू हो गया है. रविवार को आगरा के टैंक चौराहे के पास इस रेस्‍टोंरेंट की शुरुआत की गई. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल और विधायक डॉ. जीएस धर्मेश ने इस रेस्‍टोरेंट का उद्घाटन किया. 

92 तरह के व्‍यंजनों का स्‍वाद चख सकेंगे 
आगरा के रेल कोच रेस्‍टोरेंट में बैठने के साथ खाने का भी मजा उठा सकेंगे. यहां 92 तरह के व्यंजनों के स्वाद का मजा लोग ले सकेंगे. पिछले साल अप्रैल माह में इसे बनाने की घोषणा हुई थी. रविवार को इसे शुरू कर दिया गया. 

84 लोग बैठकर खाना खा सकेंगे 
रेल कोच रेस्टोरेंट के डायरेक्टर एके मलिक ने बताया कि रेल कोच रेस्टोरेंट में 84 लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था है. साथ ही कोच में 42 और ओपन पार्क में 42 सीटें हैं. इसमें अभी चाइनीज, उत्तर और दक्षिण भारत के प्रसिद्ध 92 तरह के व्यंजन और पेय मिलेंगे. खास बात यह है कि रेल कोच रेस्‍टोरेंट में पेठे की स्टॉल भी लगेगी. 
 
मिलेंगी ये सुविधाएं 
बताया गया कि रेल कोच रेस्टोरेंट दोपहर 12:30 से रात 12 बजे तक खुला रहेगा. यह एनसीआर का पहला रेल कोच रेस्टोरेंट है. यहां पर बच्चों और लोगों को रेल की जानकारी देने के लिए म्यूजियम भी है. भविष्य में एक कोच और बढ़ाने की योजना है. बता दें कि लखनऊ के चारबाग रेलवे स्‍टेशन के ठीक सामने भी रेल कोच रेस्‍टोरेंट भी खोला गया है. यहां 40 से ज्‍यादा लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था है. यहां भी साउथ इंडिया खाने के साथ चाइनीज फूड मिलेगा.   

Trending news