आगरा की फैक्ट्री में लिफ्ट गिरने से 2 बाल श्रमिकों की दर्दनाक मौत, मालिक ताला मारकर फरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2403944

आगरा की फैक्ट्री में लिफ्ट गिरने से 2 बाल श्रमिकों की दर्दनाक मौत, मालिक ताला मारकर फरार

थाना खंदौली क्षेत्र के नन्दलालपुर गांव में स्नेक्स फैक्ट्री में लिफ्ट टूटने से दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई. परिजनों ने फैक्ट्री मालिक पर सूचना न देने का आरोप लगाया और हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की.

agra

Agra: आगरा के खंदौली क्षेत्र के गांव नन्दलालपुर में स्नेक्स की फैक्ट्री में मंगलवार की देर शाम माल ढोने की लिफ्ट टूटकर गिरने से दो चचरे भाइयों की मौत हो गई. फैक्ट्री संचालक ने उनके परिजनों को हादसे की सूचना नहीं दी. एसएन अस्पताल पहंचे परिजनों ने वहां हंगामा किया.

हादसे के बाद मौके से फरार मालिक 
आरोप है कि हादसे के बाद फैक्ट्री स्वामी भाग निकला. थाना एत्मादुद्दौला व खंदौली पुलिस मौके पर पहुंच गई है. थाना एत्मादुद्दौला क्षेत्र के प्रकाश नगर निवासी चचेरे भाई सचिन पुत्र बंटी व हिमांशु पुत्र राजकुमार स्नेक्स फैक्ट्री में बाल श्रमिक थे. दोनों की आयु 15 और 16 साल है. सचिन के पिता बंटी ने बताया कि फैक्ट्री में काम करने वाले एक परिचित ने उन्हें फोन पर बताया कि सचिन और हिमांशु फैक्ट्री में माल ढोने वाले लिफ्ट के गिरने से घायल हो गए हैं. 

दोनो मृत घोषित
दोनों को आगरा के एस.एन हॉस्पिटल भेजा गया है. परिवार के लोग एस.एन हॉस्पिटल पहुंचे. वहां पता चला कि हिमांशु की मौत हो गई है. सचिन के बारे में जानकारी करने पर पता चला कि उसे सिकंदरा क्षेत्र के एक हॉस्पिटल में ले गये है. वहां से रेफर करने पर शाम करीब छह बजे सचिन को एस.एन हॉस्पिटल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने सचिन को भी मृत घोषित कर दिया.

फैक्ट्री पर ताला
इससे गुस्साए परिजनों ने हंगामा कर दिया. परिजनों का आरोप था कि फैक्ट्री मालिक ने उन्हें घटना की सूचना नहीं दी. वे फैक्ट्री मालिक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाना एत्मादुद्दौला पहुंच गए. वहां से प्रभारी निरीक्षक एत्मादुद्दौला डी.पी तिवारी  परिजनों को लेकर नंदलालपुर स्थित फैक्ट्री पहुंचे. फैक्ट्री में ताला लगा था. फैक्ट्री मालिक गायब था. 

पुलिस कर रही जांच 
प्रभारी निरीक्षक डी.पी तिवारी ने बताया कि फैक्ट्री मालिक की एक फैक्ट्री चीनी का रोजा में भी है. घटनास्थल खंदौली थाना खंदौली क्षेत्र का है. श्रमिकों के पंचनामा की कार्रवाई वहीं से की गई है. खंदौली के इंस्पेक्टर राकेश चौहान ने बताया कि फैक्ट्री में लिफ्ट टूटने के करण दोनों किशोर घायल हो गए थे. बाद में उनकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम  रिपोर्ट और तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- UP Weather Update: सावधान ! एक बार फिर मॉनसून बरपाएगा कहर, लखनऊ समेत इन जिलों में 2 सितंबर तक गरज-चमक के साथ होगी बारिश

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News, agra News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news