UP weather Update: फुल फार्म में यूपी में मानसून, बलिया-आगरा समेत 27 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2337736

UP weather Update: फुल फार्म में यूपी में मानसून, बलिया-आगरा समेत 27 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

Aaj ka Mausam kaisa Rahega: यूपी में मॉनसून की सक्रियता हुई कम हो गई है. यूपी में सोमवार को अधिकतर इलाकों में बिना बारिश किए ही बादल लौट गए. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.  मंगलवार को शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर और आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. 

UP weather forecast 16 july 2024

UP weather Update 16 जुलाई 2024: देशभर के अधिकांश राज्यों में मॉनसून एक्टिव हो गया है. जिसकी वजह यूपी समेत कई राज्यों तक बारिश का दौर चल रहा है.  सावन की महीना शुरू होने में कुछ दिन ही बचे हैं लेकिन दिल्ली-NCR से उमस भरी गर्मी ने परेशान करके रखा है. सोमवार सुबह आसमान में घने काले बादलों डेरा देखने को मिला जो 10-15 मिनट बरस कर गायब हो गए. दोपहर को धूप खिली. कुछ इलाकों में थोड़ी देर की बारिश ने और उमस बढ़ा दी.  इसी बीच मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है.  मौमस विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश हो सकती है. यूपी में पिछले 24 घंटे में बारिश से जुड़ी घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गई.

आज कैसा रहेगा मौसम
उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. पश्चिमी यूपी में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. पिछले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े. 

खिसका मानसून
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण की ओर मॉनसून टर्फ खिसकने से यूपी में मॉनसून धीमा हो गया है. आने वाले  4-5 दिनों में मॉनसून टर्फ अपनी सामान्य स्थिति में आ सकता है.

यूपी में 16 जुलाई तक बारिश का अलर्ट
देशभर में हो रही मानसून की बारिश के बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.  इसके अनुसार 16 जुलाई तक उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.  इसके अनुसार 27 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के लिए 16 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.  मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान में मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, शामली, मुजफ्फरनगर, आगरा,  अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर,फिरोजाबाद, बिजनौर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और इसके आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश के साथ मेघगर्जन और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. 

इन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट
इसके अलावा  जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़,प्रतापगढ़, गोंडा, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली,उन्नाव,  अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, बागपत, मेरठ,बुलंदशहर, अलीगढ़, संभल, बदायूं,  गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर,  जालौन, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर और झांसी  में मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई  है.

कैसा था पिछले 24 घंटे का तापमान
पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस कानपुर में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस मुजफ्फरनगर में दर्ज किया गया.

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के दाम में गिरावट जारी, जानें यूपी के शहरों में क्या भाव मिल रहा 10 ग्राम गोल्ड
 

 

Trending news