Ajab-Gajab: तोता खोजने पर मिलेंगे 10 हजार, यूपी के इस शहर में दीवारों-दरवाजे पर चिपके पर्चे-पोस्टर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2432193

Ajab-Gajab: तोता खोजने पर मिलेंगे 10 हजार, यूपी के इस शहर में दीवारों-दरवाजे पर चिपके पर्चे-पोस्टर

Ayodhya News: अब तक आपने किसी के परिजन खो जाने पर गुमशुदगी के पर्चे लगे खूब देखे होंगे लेकिन यूपी के एक शहर की तस्वीर इससे हटकर दिखाई दे रही है. यहां तोते को खोजने के लिए पोस्टर लगाए गए हैं और 10 इनाम रखा गया है. 

Ayodhya News

सत्यप्रकाश/अयोध्या: 'गुमशुदा की तलाश है...'  लोगों के खोने पर इस तरह के पर्चे शहरों की दीवारों और खंभों पर जगह-जगह लगे दिख जाएंगे. लेकिन अयोध्या में इंसान नहीं बल्कि एक पक्षी की तलाश में पोस्टर लगाए गए हैं. इश्तिहार में न केवल उसकी पहचान भी बताई गई है बल्कि खोजने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम देने का भी ऐलान किया गया है. जिसको लेकर क्षेत्र में चर्चा शुरू हो गई है.

तोते पर 10 हजार का इनाम
वैसे तो दुनिया में लोग प्रकृति के साथ-सा पशु पक्षियों से भी प्रेम करते हैं, लेकिन कहीं-कहीं लोगों की अपने पालतू पशु पक्षियों से इतना प्रेम हो जाता है कि वह उसके लिए कुछ भी कर जाएं. रामनगरी अयोध्या से कुछ ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया है. कोतवाली नगर क्षेत्र के नील बिहार कॉलोनी के रहने वाले शैलेश कुमार पक्षी प्रेमी हैं. उन्होंने तोते के ऊपर 10 हजार रुपये का इनाम रख दिया गया है.

तोते की तलाश में जुटा परिवार
शैलेश कुमार ने एक तोते मिट्ठू को पाल था. मिट्ठू उनके साथ परिवार की तरह ही रहता था. कुछ दिन पहले ही शैलेश कुमार के घर में रहने वाले मिट्ठू ने पिंजरे से बाहर जाकर आसमान की तरफ रुख कर दिया. जिसको लेकर शैलेश कुमार से लेकर उनका पूरा परिवार मिट्ठू को ढूंढने में लगा है.

इश्तिहार में बताई तोते की पहचान
यही नहीं शैलेश कुमार ने मिट्ठू को पड़कर लाने वाले को दास हजार इनाम देने का इश्तिहार भी छपवा दिया है. शैलेश कुमार ने मिट्ठू की फोटो भी इश्तहार में छपवा है. इश्तिहार में मिट्ठू की पहचान बताई गई है. लिखा है कि मिट्ठू के गर्दन पर कंठ का निशान है. इस पर्चे को शहर की दीवारों पर चिपकाया गया है, ठीक उसी तरह कैसे किसी व्यक्ति के गायब होने पर उसकी फोटो उसके निशान के साथ-साथ पता बताने के लिए बकाया कई मोबाइल नंबर भी लिखा जाता है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Ayodhya News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Ayodhya News: कई बार, कई जगह हुआ गैंगरेप, राम जन्मभूमि परिसर में सफाई का काम करने वाली युवती के साथ दरिंदगी

Ayodhya Police Trasnfer: अयोध्या में SSP ने पूरा पुलिस महकमा ही बदल डाला, दरोगा से लेकर सिपाही तक 35 ट्रांसफर से हड़कंप

 

 

 

Trending news