सांप ने काटा तो पूरे शरीर को गोबर से थोप दिया, आगरा में अंधविश्वास ने ली बेकसूर की जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2411601

सांप ने काटा तो पूरे शरीर को गोबर से थोप दिया, आगरा में अंधविश्वास ने ली बेकसूर की जान

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में अंशविश्वास का अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक युवक की सांप के काटने से मौत हो गई लेकिन परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने के बजाय एक ढोंगी के कहने पर शव गोबर में दबा दिया उसके कुछ देर बाद जो हुआ उसे देख सभी की आंखें फटी रह गईं.

सांप ने काटा तो पूरे शरीर को गोबर से थोप दिया, आगरा में अंधविश्वास ने ली बेकसूर की जान

Agra News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में अंधविश्वास से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. नौहझील थाना क्षेत्र के एक गांव में एक 11 वर्षीय लड़के मयंक को सांप ने काट लिया, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई. परिवार के लोग उसे इलाज के लिए पहले एक स्थानीय डॉक्टर के पास ले जाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

परिवार के सदस्यों ने मयंक को जीवित करने की आशा में एक 'बायगीर' (स्थानीय तांत्रिक) की मदद लेने का फैसला किया. बायगीर ने दावा किया कि वह लड़के को जीवित कर देगा और इलाज के नाम पर मयंक की लाश को गोबर से ढकवा दिया. करीब तीन घंटे तक गोबर में लाश को रखे जाने के बाद भी कोई परिणाम नहीं निकला, और लड़के को पुनः जीवित नहीं किया जा सका.

ये भी पढ़ें:  सीएम योगी का अफसरों को फरमान, ऑफिस की बजाय भेड़िये-तेंदुए और बाघ प्रभावित इलाकों में कैंप करें अफसर

क्या है पूरा वाकया
बताया जा रहा है कि आगरा के मिठ्ठोली गांव में बीती रात रविवार के दिन घर में सो रहे 11 साल के लड़के मंयक को सांप ने काट लिया. मयंक गहरी नींद में था इस वजह से उसे पता ही नहीं लगा. सुबह जब घर वालों ने मयंक की तबीयत बिगड़ती देखी तो उसे पास के निजी चिकित्सक के पास ले गए जहां उन्हों पता लगा कि मयंक को सांप ने काटा है. चिकित्सक ने मयंक को प्राथमिक उपचार दिया लेकिन उसकी हालत में सुधार होता नहीं दिखा तो परिजन उसे अलीगढ़ स्थित मेडिकल कॉलेज ले गए. जहां डॉक्टरों ने मयंक को मृत घोषित कर दिया.  

 

इस घटना से यह साफ होता है कि ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी अंधविश्वास कितना गहराई से फैला हुआ है. इस घटना ने लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि चिकित्सा पद्धतियों की अनदेखी करके अंधविश्वास का सहारा लेना कितना हानिकारक हो सकता है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Agra Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news