पलटे अखिलेश यादव, कहा- वैक्सीन को लेकर वैज्ञानिकों पर नहीं सरकार पर उठाए सवाल
Advertisement

पलटे अखिलेश यादव, कहा- वैक्सीन को लेकर वैज्ञानिकों पर नहीं सरकार पर उठाए सवाल

अखिलेश ने अपने बयान के बचाव में कहा कि मेरा सवाल किसी वैज्ञानिक पर नहीं था. मेरा सवाल भाजपा की राजनीति के लिए है. भाजपा के फैसलों पर है. 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (फाइल फोटो).

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को सपा प्रदेश मुख्यालय पर समाजवादी व्यापार सभा की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान अखिलेश ने कोरोना वैक्सीन को लेकर दिए गए अपने बयान का बचाव करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल दिखावटी काम करती है. हमने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक्सपर्ट्स और वैज्ञानिकों पर कोई सवाल नहीं उठाया था.

लाठी-डंडों से की जा रही है एक निहत्थे की पिटाई, देखिए Viral Video

कोरोना वैक्सीन न लगवाने के बयान पर बचाव
अखिलेश ने अपने बयान के बचाव में कहा कि मेरा सवाल किसी वैज्ञानिक पर नहीं था. मेरा सवाल भाजपा की राजनीति के लिए है. भाजपा के फैसलों पर है. भाजपा सरकार ने आज तक जो भी फैसले किए हैं, उससे जनता को नुकसान हुआ है. अखिलेश ने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि आखिर गरीबों को वैक्सीन कब मिलेगी. एक साल, दो साल या तीन साल? उन्होंने पूछा कि वैक्सीन गरीबों को मुफ्त मिलेगी भी या नहीं? अखिलेश यादव ने कहा कि मीडिया में कोरोना वैक्सीन को लेकर कई तरह की खबरें चल रही हैं उस पर सरकार को सामने आकर सब कुछ क्लियर करना चाहिए. 

मुरादनगर हादसा: गए थे अंतिम संस्कार में, हो गई मौत, उनके शवों को मुखाग्नि देने वाला कोई नहीं

हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर पर साधा निशाना
अखिलेश ने इस दौरान कोरोना वैक्सीन को लेकर हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हरियाणा के मंत्री से पूछिए कि उन्होंने कौन सी वैक्सीन लगवाई थी, जिससे उन्हें कोरोना हो गया और वह हॉस्पिटल में भर्ती हो गए. 

रोजगार को लेकर उठाए सवाल 
इस दौरान उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि लॉकडाउन के वक्त सरकार ने एक करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही थी. कई बार आंकड़े दिए कि इतने लाख लोगों को रोजगार दिया गया. उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने वाकई रोजगार दिया होता, तो आज कोई नौजवान आत्महत्या नहीं करता. 

 Video: रोज आती है, खटखटाती है खिड़की, क्या देखी है ऐसी चिड़िया?

आजमगढ़ में सरकार नहीं देती किसानों को गन्ना भुगतान
अखिलेश ने आजमगढ़ में गन्ना भुगतान को लेकर भी सरकार पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा आजमगढ़ के गन्ना किसानों को इसलिए भुगतान नहीं हो रहा है, क्योंकि वहां का मैं सांसद हूं. वर्तमान में 10 हजार करोड़ रुपये का गन्ने का भुगतान बकाया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान व्यापारी संगठनों को बहुत नुकसान हुआ, लेकिन योगी सरकार ने किसी भी प्रकार की मदद नहीं की.

Video: महिला टीचर का पीछा कर रहा था प्लाटून कमांडर, पब्लिक ने धर दबोचा

गाजियाबाद की घटना पर भी बोले अखिलेश
गाजियाबाद के मुरादनगर में हुए हादसे को लेकर भी अखिलेश ने योगी सरकार पर निशाना साधा. अखिलेश ने कहा कि भाजपा का श्मशान से पुराना नाता रहा है. चुनाव के दौरान भाजपा नेता श्मशान की बात करते थे. आज वही भ्रष्टाचार कर रहे हैं. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गाजियाबाद में बालू से लेंटर बना दिया गया. लोगों की मौत के लिए सरकार ही जिम्मेदार है. इससे पहले बनारस में भी बड़ी घटना हुई थी, जिसमें सपा ने पीड़ितों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की थी. उन्होंने कहा कि 2 लाख रुपए में क्या होता है? सरकार को कम से कम 50 लाख रुपये मुआवजा देना चाहिए. 

WATCH LIVE TV

Trending news