CAA पर सियासी घमासान जारी, अखिलेश बोले ''BJP बहुमत की ताकत से लोकतंत्र कुचल रही"

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी अपने बहुमत की ताकत से लोकतंत्र को कुचल रही है और तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है.

CAA पर सियासी घमासान जारी, अखिलेश बोले ''BJP बहुमत की ताकत से लोकतंत्र कुचल रही"
अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप नागरिकता धर्म के आधार पर देना चाहते हैं, आप चाहते हैं कि मुसलमानों को नागरिकता न मिले.

दिव्यांश शर्मा/लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने CAA (नागरिकता संशोधन कानून) को लेकर बीजेपी पर एक बार फिर जुबानी हमला बोला. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी अपने बहुमत की ताकत से लोकतंत्र को कुचल रही है और तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है.

इससे पहले अखिलेश यादव ने विशेष सत्र में शामिल होने के लिए समाजवादी पार्टी विधायकों को विधानसभा के लिए साइकिल से रवाना किया. साइकिल रैली के जरिए एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने CAA, NPR और NRC को लेकर जमकर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी नागिरकता संशोधन कानून के जरिए मुस्लिमों की नागरिकता छीनना चाहती है. अखिलेश यादव ने पूछा कि आधार के जरिए सरकार सभी का पूरा डेटा जमा कर चुकी है, फिर दोबारा NRC और NPR लाने की क्या जरूरत है.

आधार में सब मौजूद फिर NPR और NRC क्यों ?

अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप नागरिकता धर्म के आधार पर देना चाहते हैं, आप चाहते हैं कि मुसलमानों को नागरिकता न मिले. क्या असम और पूर्वोत्तर के लोग इस कानून से खुश हैं? अखिलेश ने आधार का हवाला देते हुए कहा कि इसमे सब मौजूद है. समाजवादी पार्टी CAA, NPR और NRC का विरोध करती है.