अखिलेश ने साधा BJP पर निशाना, कहा- 'खुद को सेना समझना बंद करे मोदी सरकार'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand508615

अखिलेश ने साधा BJP पर निशाना, कहा- 'खुद को सेना समझना बंद करे मोदी सरकार'

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के करीबी नेता और ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में की गई भारतीय वायुसेना की एयरस्‍ट्राइक पर सवाल उठाए हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सैम पित्रोदा का बचाव करते हुए एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि सवाल उठाना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है. उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार खुद को भारतीय सेना समझना बंद करें. सपा अध्यक्ष यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि जो नेता कहते हैं कि उनसे सवाल न पूछे जाएं, वो खतरनाक होते हैं. 

fallback

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के करीबी नेता और ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में की गई भारतीय वायुसेना की एयरस्‍ट्राइक पर सवाल उठाए हैं. उन्‍होंने कहा है, 'अगर उन्‍होंने (भारतीय वायुसेना) 300 आतंकी मारे हैं तो ठीक है. मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि आप मुझे इसके और तथ्‍य मुहैया करा सकते हैं. इसे पुख्‍ता कर सकते हैं.' उन्‍होंने कहा है कि अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया में इस एयरस्‍ट्राइक को लेकर दूसरा ही पक्ष है. भारत के लोगों को भारतीय वायुसेना की ओर से की गई इस कार्रवाई के तथ्‍य जानने का अधिकार है.

सैम पित्रोदा ने कहा है, 'मैं इस बारे में कुछ अधिक जानना चाहता हूं क्‍योंकि मैंने न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स समेत अन्‍य अखबारों में कुछ रिपोर्ट पढ़ी हैं. क्‍या हमने सच में हमला किया? क्‍या हमने सच में 300 आतंकियों को मारा? मैं यह नहीं जानता.' कांग्रेस नेता ने आगे कहा, 'एक नागरिक होने के कारण मुझे यह जानना का हक है और अगर मैं इसके बारे में पूछ रहा हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि राष्‍ट्रवादी नहीं हूं या इसका मतलब यह नहीं है कि मैं इस तरफ हूं या उस तरफ.'

सैम पित्रोदा के बयान के बाद पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर कहा, 'विपक्ष बार-बार सेना का अपमान कर रहा है. भारत हमेशा अपनी सेना के साथ खड़ा है.' पीएम ने लिखा है, 'मैं भारतीयों से अपील करना चाहूंगा कि वे विपक्ष के नेताओं से उनके बयानों पर सवाल करें. उनको यह बताएं कि 130 करोड़ भारतीय विपक्ष को उसकी ऐसी हरकतों के लिए ना तो माफ करेंगे और ना ही भूलेंगे. जनता माफ नहीं करेगी.'

 

मुंबई आतंकी हमले पर सैम पित्रोदा के बयान पर पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के सबसे भरोसेमंद और उनके मार्गदर्शक ने कांग्रेस की ओर से पाकिस्‍तान नेशनल डे के सेलिब्रेशन की शुरुआत की दी है. ऐसा भारतीय सेना का अपमान करके किया जा रहा है. शर्मनाक.' उन्‍होंने कहा कि यह न्‍यू इंडिया है, हम आतंकियों को उन्‍हीं की भाषा में जवाब देंगे.

Trending news