गौतमबुद्ध नगर में खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण, 5 नवंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

 हवा की गुणवत्ता खतरनाक स्तर पर पहुंचने के चलते जिलाधिकारी बीएन सिंह ने गौतमबुद्धनगर (Gautam Budh Nagar) के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 4 और 5 नवंबर को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं.

गौतमबुद्ध नगर में खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण, 5 नवंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल
(फोटो साभारः ANI)

नोएडाः दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में भी प्रदूषण की स्थिति लगातार खतरनाक स्तर पर पहुंचती जा रही है. हवा की गुणवत्ता खतरनाक स्तर पर पहुंचने के चलते जिलाधिकारी बीएन सिंह ने गौतमबुद्धनगर (Gautam Budh Nagar) के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 4 और 5 नवंबर को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. आपको बता दें कि रविवार सुबह नोएडा के सेक्टर 10 में एक्यूआई 459 और सेक्टर 63 में 486 दर्ज किया गया, जबकि सेक्टर 125 और 116 में हवा की गुणवत्ता बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंच चुकी है.

ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी बीएन सिंह ने गौतमबुद्धनगर के सभी स्कूलों में 4 और 5 नवंबर को बंद रखने के आदेश दिए हैं.  बता दें इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रदूषण को देखते हुए 5 नवंबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए थे. उन्होंने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी थी.

प्रयागराज पहुंचे रेलवे बोर्ड के चेयरमैन, बोले- हमारे लिए यात्रियों की सुरक्षा सबसे जरूरी है

देखें LIVE TV

All schools in Gautam Buddh Nagar including in Noida shut till November 5 due to pollution

इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में लगातार बने हुए वायु प्रदूषण के चलते सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त EPCA यानि पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण (ENVIRONMENT POLLUTION (PREVENTION & CONTROL) AUTHORITY) ने पूरे क्षेत्र में पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दी है.