नाराज कांग्रेसियों का फिरोज गांधी की कब्र पर धरना, गांधी परिवार पर लगाया अपने बुजुर्ग की अनदेखी का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand985436

नाराज कांग्रेसियों का फिरोज गांधी की कब्र पर धरना, गांधी परिवार पर लगाया अपने बुजुर्ग की अनदेखी का आरोप

धरने पर बैठे कांग्रेसियों का कहना है कि देश की पूर्व प्रधनमंत्री इंदिरा गांधी के पति पूर्व सांसद फिरोज गांधी के समाधि स्थल की बदहाली गांधी परिवार की अनदेखी की वजह से हुई है. 

प्रयागराज के मम्फोर्डगंज इलाके में स्थित कब्रिस्तान में फिरोज गांधी की कब्र.

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: प्रयागराज में नाराज कांग्रेस नेता और कार्यकता कब्रिस्तान में धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने गांधी परिवार पर स्वतंत्रता सेनानी पूर्व सांसद फिरोज गांधी की समाधि स्थल की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. नाराज कांग्रेसियों का कहना है कि वर्षों से गांधी परिवार ने महान स्वतंत्रता सेनानी पूर्व सांसद फिरोज गांधी के कब्र की सुध नहीं ली, जिसके चलते यहां की हालत बेहद खराब है. कब्रिस्तान आवारा जानवरों का आरामगाह बन गया है. साथ ही झाड़-झंखाड़ उग गए हैं. 

BHU के विशेषज्ञों का दावा- गंगा जल में 1300 प्रकार के बैक्टीरियोफेज, कोरोना के इलाज में हो सकता है प्रभावी 

धरने पर बैठे कांग्रेसियों का कहना है कि देश की पूर्व प्रधनमंत्री इंदिरा गांधी के पति पूर्व सांसद फिरोज गांधी के समाधि स्थल की बदहाली गांधी परिवार की अनदेखी की वजह से हुई है. कांग्रेसियों का कहना है कि जब तक प्रियंका गांधी प्रयागराज में आकर अपने दादा की कब्र की बदहाली दूर करने का कोई सार्थक प्रयास नहीं करती हैं, तब तक उनका धरना जारी रहेगा. कांग्रेसियो के मुताबिक वर्षों पहले राहुल गांधी यहां आए थे. लेकिन कब्रिस्तान की बदहाली को लेकर कोई प्रयास नहीं किया.

साल 2014 के बाद कांग्रेस-बसपा में सबसे ज्यादा भगदड़, BJP बनी दलबदलुओं का बड़ा ठिकाना

स्थानीय कांग्रेसियों ने बहुत पहले सोनिया गांधी को पत्र लिखकर यहां की दुर्दशा से अवगत कराया था, जिसके चलते यहां पर बाउंड्रीवॉल बन गई थी. लेकिन देखरेख के अभाव के चलते फिरोज गांधी की कब्र पर झाड़ियां उग गई हैं. यहां गंदगी का अंबार लगा रहता है. कोई भी यहां की बदहाली दूर करने के लिए आगे नहीं आता. कांग्रेसियों की नाराजगी गांधी परिवार से है. धरने पर बैठे कांग्रेसियों में शामिल लाल बाबू साहू ने कहा कि फिरोज गांधी के समाधि स्थल की ऐसी दुर्दशा नहीं देखी जाती है.

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए RLD ने कसी कमर,  2 अक्टूबर से राज्य में शुरू होगी 'जन आशीर्वाद यात्रा'

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मांग की कि वे अपने पूर्वजों का ध्यान रखें. कांग्रेस सेवा दल से जुड़े लाल बाबू साहू के मुताबिक यहां की दुर्दशा की वजह गांधी परिवार का सुध नहीं लेना है. धरने पर बैठे कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला ने कहा कि अगर प्रियंका गांधी यहां आतीं हैं तभी फिरोज गांधी के समाधि स्थल की हालत सुधरेगी. प्रयागराज के मम्फोर्डगंज इलाके में स्थित इस कब्रिस्तान में फिरोज गांधी की जयंती और पुण्यतिथि पर गिने चुने स्थानीय कांग्रेसी ही फूल चढ़ाने आतें हैं. गांधी परिवार का कोई सदस्य वर्षों से यहां पर नहीं आया.

WATCH LIVE TV

Trending news