सम्मेलनों की सियासत में ओवैसी भी कूदे, AIMIM ने सपा पर लगाया मुस्लिमों के साथ वादा खिलाफी का आरोप
X

सम्मेलनों की सियासत में ओवैसी भी कूदे, AIMIM ने सपा पर लगाया मुस्लिमों के साथ वादा खिलाफी का आरोप

 प्रयागराज (Prayagraj) पहुंचे मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कांग्रेस, बसपा, बीजेपी के साथ समाजवादी पार्टी के पर जमकर हमला बोला है.

Trending Photos

    सम्मेलनों की सियासत में ओवैसी भी कूदे,  AIMIM ने सपा पर लगाया मुस्लिमों के साथ वादा खिलाफी का आरोप

    मो. गुरफान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में इन दिनों जातियों के नाम पर सम्मेलन की सियासत जोरों पर चल रही है. बीएसपी के साथ ही बीजेपी और समाजवादी पार्टी सम्मेलनों के जरिए ब्राह्मणों को लुभाने की मुहिम छेड़े हुए हैं. इन बड़ी पार्टियों की उठापटक के बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) भी मंडलों में सम्मेलन की शुरुआत करने जा रही है. मंडल स्तर पर होने वाले इन सम्मेलनों में खुद पार्टी मुखिया ओवैसी (Owaisi) भी शामिल होंगे. 

    यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंगलवार को प्रयागराज (Prayagraj) पहुंचे मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कांग्रेस, बसपा, बीजेपी के साथ समाजवादी पार्टी के पर जमकर हमला बोला है.

    बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, पुल पर खड़ी खराब बस में ट्रक ने मारी टक्‍कर, 18 यात्र‍ियों की मौत

    बसपा-कांग्रेस पर मुस्लिमों के साथ वादाखिलाफी का आरोप

    एमआईएम प्रदेश अध्यक्ष ने सपा के साथ ही बसपा और कांग्रेस पार्टी पर भी मुस्लिमों के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाया. एमआईएम प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने सरकार में आने से पहले वादा किया था कि मुस्लिम समाज की शिक्षा में बेहतरी के लिए अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाकों में उर्दू स्कूल खोले जाएंगे. लेकिन समाजवादी पार्टी की हुकूमत में मुस्लिम इलाकों में पुलिस स्टेशन खोला गया. जिसके बाद मुस्लिम नौजवानों को आतंकवाद के झूठे मुकदमों में फंसा कर उनकी जिंदगी को बर्बाद किया गया.

    कांग्रेस ने मुस्लिमों के साथ धोखा किया-AIMIM
    प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा, उन्होने कहा कि मुल्क की आजादी के बाद मुस्लिमों ने कांग्रेस को अपनी पार्टी माना, लेकिन कांग्रेस ने मुस्लिमों के साथ धोखा किया. 1992 में बाबरी विध्वंस के बाद मुसलमानों ने मुलायम सिंह यादव को अपना नेता माना जिसकी बदौलत मुलायम सिंह यादव कई बार यूपी के सीएम भी बने, मायावती भी यूपी की सीएम बनी. लेकिन मुसलमानों को उनका अधिकार किसी भी दल ने नहीं दिया.

    मुसलमानों के साथ अलग-अलग जगहों पर जुल्म हुए-शौकत अली
    उन्होने आरोप लगाया कि लगातार मुसलमानों के साथ उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर जुल्म हुए. आज लोग दलित, ब्राह्मण, यादव और ठाकुर की बात कर रहे हैं. लेकिन मुस्लिम की बात करना गुनाह हो गया है. उन्होंने दावा किया है कि भागीदारी संकल्प मोर्चा की अगर सरकार बनती है तो यूपी में 5 साल में 5 अलग-अलग वर्गो के मुख्यमंत्री बनेंगे. साथ ही 20 डिप्टी सीएम अलग-अलग जातियों के होंगे.

    योगी सरकार पर भी साधा निशाना
    इस दौरान AIMIM प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने यूपी की योगी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरीके से फेल है. योगी जी की सरकार में एनएसए को 151 के चालान की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है. लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है. गोरखपुर में कुछ दिनों पहले हुए एक हत्याकांड का जिक्र करते हुए यूपी सरकार की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा किया.

    100 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान 
    गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने 100 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. जिसमें एमआईएम के साथ ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के साथ ही दूसरी पार्टियों का गठबंधन है जिसको भागीदारी संकल्प मोर्चा का नाम दिया गया है. 

    खुले हैं पार्टी के दरवाजे 
    शौकत अली का कहना है कि अभी उनकी कोशिश है कि दोनों बड़ी रीजनल बड़ी पार्टियों के साथ गठबंधन हो जाए, जिससे वोटों का बिखराव ना हो और जिससे बीजेपी को दुबारा सत्ता में आने से रोका जा सके. अगर गठबंधन नहीं हुआ, तब भागीदारी संकल्प मोर्चा प्रदेश की सभी 403 विधानसभा में अपने उम्मीदवार उतारेगी. 

    अगस्त से शुरू हो जाएगा असदुद्दीन ओवैसी का यूपी का दौरा
    शौकत अली ने कहा कि अगस्त से असदुद्दीन ओवैसी का उत्तर प्रदेश का दौरा शुरू हो जाएगा. जिसमें पहले सप्ताह में ही प्रयागराज और कानपुर में असदुद्दीन ओवैसी का दौरा प्रस्तावित रहने वाला है. उन्होंने कहा कि उनकी चुनावी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, बूथ स्तर पर कमेटियों का गठन प्रदेश भर में चल रहा है. इसकी समीक्षा भी लगातार उनके जरिए अलग-अलग जिलों का दौरा करके किया जा रहा है.

    मंदिर के सहारे चला 5 करोड़ का ब्राह्मण कार्ड, बीजेपी विधायक ने रखी परशुराम मंदिर की आधारशिला

    WATCH LIVE TV

    Trending news