कोरोना के बीच प्रयागराज से आई राहत की खबर! स्वस्थ हुए लोग, अस्पतालों में कई बेड खाली
Advertisement

कोरोना के बीच प्रयागराज से आई राहत की खबर! स्वस्थ हुए लोग, अस्पतालों में कई बेड खाली

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों के खिलाफ भी पुलिस लगातार एक्शन में है. एक विशेष अभियान में पुलिस ने बिना मास्क के 514 व्यक्तियों का चालान काटा है. इनसे कुल 2 लाख 71 हजार 900 रुपये जुर्माना वसूल किया है. 

सांकेतिक तस्वीर.

प्रयागराज: कोरोना संक्रमितों की कम होती संख्या के बीच राहत की खबर सामने आ रही है. जिले के 16 कोविड अस्पतालों में अलग-अलग सुविधाओं वाले करीब 900 से ज्यादा बेड खाली हैं. निजी और सरकारी अस्पतालों में आईसीयू और वेंटीलेटर की भी उपलब्धता है. आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए कालिंदीपुरम सेंटर में 496 बेड खाली हैं. L3 एसआरएन अस्पताल के एचडीयू वॉर्ड में तुरंत आने वाले मरीजों को भर्ती किया जा रहा है. इससे कोविड संक्रमितों को भर्ती होने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.

99% लोग गलत तरीके से धोते हैं जींस, आप भी इन्हीं में शामिल हैं तो यहां जान ले सही तरीका

बिना मास्क वालों को भरना पड़ा भारी जुर्माना
कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों के खिलाफ भी पुलिस लगातार एक्शन में है. एक विशेष अभियान में पुलिस ने बिना मास्क के 514 व्यक्तियों का चालान काटा है. इनसे कुल 2 लाख 71 हजार 900 रुपये जुर्माना वसूल किया है. वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर 232 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने धारा 188 और महामारी अधिनियम के तहत 113 मुकदमा दर्ज किए हैं. 3831 गाड़ियों की चेकिंग के दौरान 344 गाड़ियों का चालान किया. साथ ही, 6000 रुपये छह हजार रुपये शमन शुल्क (Mitigation Fee) भी वसूल की है.

लखनऊ में ऑक्सीजन-दवा, दाह संस्कार या मरीज की देखभाल में मदद के लिए फोन में सेव कर लें ये नंबर

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाला गिरफ्तार
प्रयागराज में कोरोना से लगातार लोग परेशान हैं. ऐसे में उनकी परेशानी कम करने के बजाय मुश्किले बढ़ाने और अपनी जेब भरने में कई लोग कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. ऐसे लोगों पर पुलिस भी कड़ी कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में प्रयागराज पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करते कंप्यूटर दुकान के मालिक आलेख अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी मिली है कि वह 67 हजार रुपये में कंसंट्रेटर खरीद कर 1 लाख 10 हजार में बेच रहा था. 

गाजियाबाद: घर में हो रहा है इलाज तो इस नंबर को कर लें सेव, आराम से मिल सकेगी ऑक्सीजन

प्रयागराज कोरोना अपडेट
प्रयागराज जिले में 33 दिन बाद कोरोना संक्रमण काबू में आता दिख रहा है. 4 चार अप्रैल के बाद अब जाकर 500 से कम संक्रमित पाए गए हैं. 4 अप्रैल को 475 पॉजिटिव पाए गए थे और अब 24 घंटे में 456 नए केस मिले हैं. इलाज के दौरान संक्रमितों की मौत 10 से भी कम हो गई है. इसके अलावा, खुशी की खबर यह है कि नए एक्टिव केस के मुकाबले स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news