महंत नरेंद्र गिरी ने दी दिवंगत कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि, कहा- राम मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कभी समझौता नहीं किया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand970825

महंत नरेंद्र गिरी ने दी दिवंगत कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि, कहा- राम मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कभी समझौता नहीं किया

महंत नरेंद्र गिरी ने दिवंगत राम भक्त को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि रामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की मार्ग को प्रशस्त करने वाले कल्याण सिंह ही थे. उनके मुख्यमंत्रित्व काल में बाबरी मस्जिद के विवादित ढांचे का विध्वंस हुआ था.

महंत नरेंद्र गिरी ने दी दिवंगत कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि, कहा- राम मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कभी समझौता नहीं किया

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश (uttar Pradesh) के दो बार के मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के निधन पर साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (President of All India Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने शोक व्यक्त किया है.

हमेशा साधु-संतों का सम्मान करते थे कल्याण
महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि कल्याण सिंह हमेशा साधु-संतों का सम्मान करते थे. गिरी का कहना है कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह जब भी संतों से मिलते थे उनका आशीर्वाद लेते थे. कल्याण सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए उन्होंने अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया. सुप्रीम कोर्ट से श्रीराम मंदिर के पक्ष में जब फैसला आया तब भी उन्होंने यही कहा था कि उनका जीवन सफल हो गया.

आज बुलदंशहर के नरौरा में होगा कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार, शामिल होंगे शाह-योगी समेत ये नेता

महंत नरेंद्र गिरी ने दी दिवंगत राम भक्त को श्रद्धांजलि अर्पित 

महंत नरेंद्र गिरी ने दिवंगत राम भक्त को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि रामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की मार्ग को प्रशस्त करने वाले कल्याण सिंह ही थे. उनके मुख्यमंत्रित्व काल में बाबरी मस्जिद के विवादित ढांचे का विध्वंस हुआ था. महंत नरेंद्र गिरि के मुताबिक विवादित ढांचा हिंदुओं पर कलंक था, उसे गिराने में कल्याण सिंह ने न केवल सहयोग दिया बल्कि उन्होंने रामभक्तों पर गोली चलाने से भी इंकार कर दिया था.

सीएम पद का त्याग किया
रामजन्म भूमि को मुक्त कराने के लिए कल्याण सिंह ने मुख्यमंत्री के पद का भी मोह नहीं किया. महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि सीएम के पद का त्याग किया. कल्याण के निधन पर पूरा संत समाज दुखी है.

शर्मनाक: रामपुर में नाबालिग से गैंगरेप, बेहोशी की हालत में घर के बाहर फेंका, 5 के खिलाफ मामला दर्ज

राम मंदिर मुद्दे पर कभी समझौता स्वीकार नहीं किया-गिरी

 कल्याण सिंह ने राम मंदिर मुद्दे पर कभी समझौता स्वीकार नहीं किया. यही वजह थी कि जब वह पिछले लगभग तीन महीने से बीमार थे तो उनसे मिलने वालों में सभी दलों के लोग शामिल रहे. गिरी ने बताया कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह से उनकी मुलाकात आखरी बार राजस्थान में गवर्नर रहते समय हुई. उस समय भी राम मंदिर निर्माण को लेकर उन से चर्चा हुई थी और उन्होंने आशीर्वाद भी लिया.

लखनऊ के SGPGIMS में कल्याण सिंह ने ली थी आखिरी सांस 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने 21 अगस्त की रात 9 बजे 89 साल की उम्र में लखनऊ के SGPGIMS में आखिरी सांस ली. भाजपा परिवार में बाबू जी के नाम से मशहूर कल्याण सिंह 48 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. पूर्व मुख्यमंत्री के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए पहले उनके लखनऊ स्थित आवास, फिर विधानमंडल और अंत में BJP कार्यालय में रखा गया था.

यूपी में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताते हुए उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. उन्होंने उत्तर प्रदेश में 23 अगस्त को एक दिन के सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news