योगी के मंत्रियों का दावा: उपचुनाव में बीजेपी जीतेगी दोनों सीटें
Advertisement

योगी के मंत्रियों का दावा: उपचुनाव में बीजेपी जीतेगी दोनों सीटें

जी मीडिया ने जब यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना से बात की तो उन्होंने बीजेपी उम्मीदवारों की शानदार जीत की बात दोहराई.

यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने किया दोनों ही लोकसभा सीटों पर बीजेपी की जीत का दावा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों क्रमश: गोरखपुर और फूलपुर पर रविवार (11 मार्च) को सुबह 8 बजे से वोटिंग हो रही है. दोनों ही सीटों पर अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक रखी थी. जनता क्या फैसला करती है यह तो मतगणना के पश्चात ही पता चलेगा लेकिन योगी कैबिनेट के मंत्री इन सीटों पर जीत के लिए पूरे आश्वस्त नजर आ रहे हैं. जी मीडिया ने जब यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना से बात की तो उन्होंने बीजेपी उम्मीदवारों की शानदार जीत की बात दोहराई.

  1. उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से वोटिंग हो रही है
  2. उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री ने कहा दोनों ही सीटों पर भारी अंतर से जीतेगी बीजेपी
  3. संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने भी बीजेपी की बड़ी जीत का दावा किया

निजी कार्यक्रम में उरई पहुंचे थे परिवहन मंत्री
दरअसल, उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने अपने गृह जनपद जालौन के उरई पहुंचे थे. जहां उन्होंने फूलपुर और गोरखपुर संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दोनों सीटों पर बीजेपी का ही परचम लहराएगा और दोनों प्रत्याशी बड़े अंतर से जीतेंगे.

जनता खुशहाल है
उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले 1 साल में योगी जी के नेत्रृत्व में लगातार विकास की गंगा बह रही है और प्रदेश तरक्की के नए आयाम छू रहा है. चाहे परिवहन विभाग के मुनाफे में जाने की बात हो या फिर 20 से 24 घंटे बिजली मिलने की बात हो. प्रदेश की जनता खुशहाल है.

भारी बहुमत से होगी जीत
उन्होंने गोरखपुर और फूलपुर संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव के मतदान के बारे में कहा कि प्रदेश में योगी जी की लोकप्रियता है और जिस तरह गांव से लेकर शहरी ग्रामीणों और किसानों का जिस तरह से विकास कर रहे हैं साथ ही जिस ईमानदारी से वह प्रदेश को आगे ले जा रहे हैं चाहे बिजली समस्या से निजात दिलाने की बात हो चाहे आवास दिलाने की बात हो मोदी जी और योगी जी आज भी सेवा के लिए हैं. उन्होंने कहा कि पहले से ज्यादा विकास हुआ है. इसीलिए मतदाता बीजेपी प्रत्याशी को वोट देने के लिए अपने घरों से निकल रहे हैं और उन्हें भारी बहुमत से जिताएंगे.

जनता जानती है कौन करेगा विकास
जब उनसे पूछा गया कि इस बार सपा और बसपा में आंतरिक गठबंधन हुआ है उससे क्या कड़ी चुनौती मिलेगी. तो उन्होंने बताया कि जनता जानती है कि उनका विकास कौन करेगा. सपा और बसपा ने पिछले 15 साल से प्रदेश को खूब लूटा है. प्रदेश में गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया था. योगी जी के आने से गुंडागर्दी कम हुई. इसीलिए बीजेपी जीतेगी. 10 लाख आवास दिए गए और जनता का विकास हुआ.

ये यूपी है...
जब उनसे पूछा गया कि मध्यप्रदेश और राजस्थान के उपचुनाव में बीजेपी को हार मिली तो उन्होंने कहा कि यह उत्तर प्रदेश है यहां से प्रधानमंत्री मोदी जी सांसद हैं साथ ही योगी जी मुख्यमंत्री और बीजेपी को जीत मिलेगी.

योगी के एक और मंत्री ने किया बीजेपी की जीत का दावा
स्वतंत्र देव सिंह (परिवहन मंत्री उत्तर प्रदेश) की ही तरह इसी चुनाव पर सूबे के कैबिनेट नगर विकास और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बीजेपी की बड़ी जीत का दावा किया है. उनका कहना है कि जनता प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी में आस्था रखती है. क्योंकि दोनों ने ही सुशासन दिया है. इनका कहना है कि जिस वक्त देश में मोदी सरकार बनी थी उस वक्त 9 राज्यों में उनकी सरकार थी. लेकिन आज मोदी का जादू सर चढ़कर बोल रहा है और पूरे देश में आज BJP की 21 राज्यों में सरकार है. निश्चित तौर पर गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट में जनता BJP को भारी मतों से जीत दिलवाएगी.

शायराना अंदाज में मंत्री जी ने दिया जवाब
बीजेपी के खिलाफ सपा बसपा और कांग्रेस के एकजुट होने के सवाल पर उन्होंने शायरी के जरिए तीनों पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा- "ना तलवार उठेगी इनसे न खंजर चला पाएंगे यह बाजू मेरे आजमाए हुए हैं".

स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम में आए थे मंत्री
कैबिनेट मिनिस्टर का दावा है कि नतीजे बीजेपी के पक्ष में आएंगे और वो इन सीटों पर भी भारी जीत हासिल करेंगे. आपको बता दें कि कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना शाहजहांपुर में स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे जहां उन्होंने पल्स पोलियो बूथ का उद्घाटन किया.

(जालौन से अनुज कौशिक और शाहजहांपुर से शिवकुमार की रिपोर्ट)

Trending news