खत्म नहीं हो रहीं Mirzapur Series की मुश्किलें, फिर कटघरे में खड़े होंगे ये लोग
Advertisement

खत्म नहीं हो रहीं Mirzapur Series की मुश्किलें, फिर कटघरे में खड़े होंगे ये लोग

मिर्जापुर के चिलबिलिया निवासी अरविंद चतुर्वेदी ने यह शिकायत दर्ज कराई थी. उनका आरोप है कि अमेजन प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित मिर्जापुर वेब सीरीज उनकी धार्मिक, सामाजिक और क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है. 

खत्म नहीं हो रहीं Mirzapur Series की मुश्किलें, फिर कटघरे में खड़े होंगे ये लोग

राजेश मिश्र/मिर्जापुर: ओवर दि टॉप (OTT) प्लेटफॉर्म Amazon Prime पर फेमस सीरीज मिर्जापुर (Mirzapur)ने लाखों लोगों का दिल जीता, लेकिन कुछ समय बाद ही सीरीज विवादों में घिरती चली गई. अब रितेश सिधवानी (Ritesh Sidhwani), फरहान अख्तर (Farhan Akhtar), भौमिक गोंडलिया (Bhaumik Gondaliya) की सीरीज मिर्जापुर पर केस दर्ज होने के बाद से अब इस वेब सीरीज की टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. मिर्जापुर देहात कोतवाली थाने में वेब सीरीज से जुड़े 7 लोगों को बयान दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया है. बता दें, मिर्जापुर पर क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचाने का केस दर्ज है.

ये भी पढ़ें: रामकाज के लिए दिल खोल कर दान दे रहे भक्त, अब तक खातों में जमा हुए 350 करोड़ रुपये

15 दिन के अंदर जारी करना होगा बयान
नोटिस में सभी को बयान दर्ज कराने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है. बता दें, इस मामले में 17 जनवरी को देहात कोतवाली थाने में अरविंद चतुर्वेदी नामक व्यक्ति की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करवाया गया था. इसकी विवेचना और पूछताछ के लिए थानाध्यक्ष विजय कुमार चौरसिया के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम मुंबई गई थी. लेकिन वहां वेब सीरीज से जुड़ा कोई भी मेंबर नहीं मिला. 

नहीं हो पाई थी पूछताछ
ऐसे में टीम किसी से भी पूछताछ करने में नाकाम रही और खाली हाथ वापस लौट आई. अब एक बार फिर इस केस में पूछताछ के लिए पुलिस ने नोटिस जारी कर वेब सीरीज के लोगों को कानूनी कटघरे में खड़ा करने की कोशिश शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: ओवैसी से डरी सपा, पूर्व मंत्री बोले- 'भाजपा के मददगार हैं, 5 सीटें जीतेंगे तो 25 हरा भी देंगे'

मिर्जापुर पर क्या है आरोप
उत्तर प्रदेश के जिले मिर्जापुर में वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था. जनपद के चिलबिलिया निवासी अरविंद चतुर्वेदी ने यह शिकायत दर्ज कराई थी. उनका आरोप है कि अमेजन प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित मिर्जापुर वेब सीरीज उनकी धार्मिक, सामाजिक और क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है. वेब सीरीज से समाज में शत्रुता फैला रहा है और इसमें गाली-गलौज और नाजायज संबंध भी दिखाए गए हैं. मिर्ज़ापुर वेब सीरीज के निर्माता रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, भौमिक गोंडलिया और ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके अलावा वेब सीरीज के लेखक सहित तीन और लोगों के खिलाफ भी नोटिस भेजा जा चुका है.

ये भी पढ़ें: CBSE Board Exam: जल्द जारी होने वाली है डेटशीट, जानें कैसे और कहां करनी है चेक

आरोप- मिर्जापुर का होने पर नहीं मिलती है नौकरी
बता दें, यह पहली बार नहीं है, जब मिर्जापुर वेब सीरीज विवादों में आई हो. इससे पहले मिर्जापुर के ही एक युवक ने वेब सीरीज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. युवक का आरोप था कि इंटरव्यू में जब उसने अपना पता मिर्जापुर बताया, तो इंटरव्यूर ने उसे अपमानित करके भाग दिया.

गौरतलब है कि इससे पहले मिर्जापुर की सांसद और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने भी वेब सीरीज को लेकर सवाल उठाया था. उन्होंने वेब सीरीज पर जिले की छवि खराब करने का आरोप लगाया था. हालांकि, तब मेकर्स ने जवाब दिया था कि वेब सीरीज पूरी तरह काल्पनिक है.

WATCH LIVE TV

Trending news