close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ करेंगे अमित शाह, 3000 निवेशक होंगे शामिल

सरकार को उम्मीद है कि इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनr-2 में करीब 65 हजार करोड़ का निवेश होने जा रहा है. इतना ही नहीं इससे करीब 2 लाख लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ करेंगे अमित शाह, 3000 निवेशक होंगे शामिल
सीएम योगी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया.

लखनऊ: यूपी में निवेश को जमीन पर उतारने के लिए योगी सरकार दूसरे ग्राउंड ब्रेंकिग सेरेमनी का आयोजन कर रही है. 28 जुलाई को देश के गृहमंत्री अमित शाह इसका शुभारंभ करेंगे. यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार की बनने के बाद दूसरी बार ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन हो रहा है. सरकार का दावा है कि रविवार (28 जुलाई) को होने वाले इस आयोजन में करीब 3000 निवेशक शामिल होंगे और इनमें से करीब 250 निवेशकों का निवेश भी होगा. 

सरकार को उम्मीद है कि इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में करीब 65 हजार करोड़ का निवेश होने जा रहा है. इतना ही नहीं इससे करीब 2 लाख लोगों को रोजगार भी मिलेगा. आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले इस आयोजन में आकर खुद ही तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों से जानकारी ली.

यूपी सरकार अपनी अर्थव्यवस्था के वन ट्रीलियन डॉलर ईकनॉमी करने की योजना बना रही है. इसके लिहाज से हर सेक्टर में बड़ा निवेश जरूरी है. इसीलिए इस सेकेंड ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को खास तवज्जों दी जा रही है. इस योजना में देश-विदेश के बड़ी कंपनियां निवेश के लिए रही है. 

सरकार का दावा है कि निवेश के लिहाज से यूपी के महौल को बेहतर बनाया गया है. सिंगल बींडों क्लीयरेंस से निवेश यूपी में निवेश को लेकर काफी उत्साहित है. इस आयोजन को लेकर आज लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पुलिस अधिकारियों की बैठक भी भी हुई. बड़ी संख्या में ने वाले वीवीआईपीज को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किये गये है. वर्दी के अलावा सीविल ड्रेस में भी पुलिसवालों की तैनाती होगी. इसके लिए अलग-अलग मंडलों की पुलिस भी बुलाई गई है. सुरक्षा के साथ ही पुलिस वालों का व्यवहार भी बेहतर हो इसके लिए भी निर्देश दिये गये है. यूपी सरकार इस आयोजन को अभूतपूर्व बनाना चाहती है. लिहाजा तैयारियां भी उसी लिहाज से किया गया है.