Jaunpur News: अराजक तत्वों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति की खंडित, स्थानीय लोगों में आक्रोश
Advertisement

Jaunpur News: अराजक तत्वों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति की खंडित, स्थानीय लोगों में आक्रोश

Jaunpur Statue Broke News: यूपी के जौनपुर में कुछ अराजक तत्वों ने जानकी राम मंदिर के पास लगी पंडित दीनदयान उपाध्याय की मूर्ति खंडित कर ही है. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है. जानें पूरी घटना के बारे में विस्तार से.....

 

Jaunpur Statue Broke News

Jaunpur: उत्तर प्रदेश, जौनपुर जनपद के बदलापुर थाना क्षेत्र के सरोखनपुर गांव से मूर्ति खंडित करने की खबर सामने आई है. दरअसल यहां कुछ अराजक तत्वों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति को खंडित कर दिया. राम जानकी मंदिर के पास लगी हुई मूर्ति को क्षतिग्रस्त होने की सूचना के बाद मौके पर भाजपा के कार्यकर्ता पहुंच गए.  घटना की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में बदलापुर थाना क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुच गई.  मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और भाजपा के कार्यकर्ता पदाधिकारी टूटी हुई मूर्ति देखकर होश उड़ गए. जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया.  एक तरफ जौनपुर की पुलिस इस मामले को लेकर लगातार अराजक तत्वों की तलाश करने में जुटी हुई है.

खबर विस्तार से-
राम जानकी मंदिर के पास तिराहे पर बने पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में स्थापित प्रतिमा को सोमवार रात किसी ने तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया. इस घटना के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. स्थानीय लोगों ने जानकारी दी कि यहां लगाई गई स्ट्रीट लाइट और आरो प्लांट को भी चोरी किया गया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल दूसरी प्रतिमा की व्यवस्था की गई है, जल्द ही नई प्रतिमा लगाई जाएगी.

ये खबर भी पढ़ें- Sitapur News:मंदिर में पुजारी की हत्या से मचा हड़कंप, सीतापुर में बेलगाम हुए अपराधी

जालौन में भी ऐसी घटना आई थी सामने
जालौन में 13 मार्च को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया था. स्थानीय लोगों द्वारा इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल शूरु कर दी. अराजकतत्वों द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने की घटना में एक युवक को हिरासत में लिया गया है. पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है. 

बता दें कि मामला जलौन के रेंडर थाना क्षेत्र का है. यहां पर दो दिन पहले एक युवक बाबा साहिब की मूर्ति अपने घर लेकर आया था. मूर्ति घर के बाहर रखी हुई थी. घर के बाहर रखी हुई मूर्ती को तोड़ा गया है. मूर्ति तोड़ने की सूचना पर पुलिस के साथ सीओ ने घटनास्थल पर पहुंचे है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

Trending news