Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी को जहर देने के मामले में खुलासा, विसरा जांच में सामने आई मौत की वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2217040

Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी को जहर देने के मामले में खुलासा, विसरा जांच में सामने आई मौत की वजह

Mukhtar Ansari death: पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत होने की पुष्टि हुई. जहर देने के शक में विसरा लखनऊ जांच के लिए भेजा दिया गया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुख्तार अंसारी की विसरा जाांच रिपोर्ट न्यायिक जांच टीम को सौंपा गया है.

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari death Update, Mukhtar Ansari News, बांदा: मुख्तार अंसारी को जेल में जहर दिए जाने का मामला ठंडा होता दिख रहा है. दरअसल, अंसारी की मौत के मामले से जुड़ी एक खबर सामने आई है. मुख्तार अंसारी की विसरा जांच की गई जिसमें जहर नहीं मिला है. फिलहाल, न्यायिक टीम को विसरा रिपोर्ट सौंपी गई है. मुख्तार के परिजनों ने जेल में ही उन्हें जहर देने का आरोप जड़ा था. जिसके लिए प्रशासनिक व न्यायिक जांच बैठी थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक मुख्तार की हार्ट अटैक से मौत होने की पुष्टि हुई जिसके बाद भी जहर देने के शक में विसरा लखनऊ जांच के लिए भेजा गया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुख्तार की विसरा जाांच रिपोर्ट आने के बाद इसे न्यायिक जांच टीम को भेजा गया है. रिपोर्ट में जहर देने की पुष्टि नहीं की गई है.

पुलिस सूत्र क्या कहते हैं
बता दें कि इसी साल 28 मार्च की देर रात को जेल में बंद मुख्तार की इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई. उसके परिजनों ने जेल देने का आरोप जड़ा था.  जिस पर प्रशासनिक व न्यायिक जांच टीमों को जांच के लिए गठित किया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट की बात करें तो उसकी मौत हार्ट अटैक से होने की पुष्टि की गई थी. उसकी विसरा जांच के लिए लखनऊ ले जाया गया था. पुलिस सूत्रों की माने तो रिपोर्ट न्यायिक जांच टीम को दे दी गई है. 

डॉक्टरों के बयान
करीब 10 दिन पहले न्यायिक जांच टीम ने मामले में मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया था, इससे पहले टीम ने  मंडल कारागार की समीक्षा की थी. टीम ने  मंडल कारागार के बाद कॉलेज प्रबंधन से मुख्तार के इलाज की बीएचटी रिपोर्ट को भी तलब किया था. वैसे 10 से 12 डॉक्टरों से फिलहाल पूछताछ की जानी अभी बाकी है. ये सभी इलाज करने वाले डॉक्टर हैं. मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों द्वारा कहा गया है कि इलाज करने वाले डॉक्टरों के बयान न्यायिक टीम जब चाहे ले सकती है.

Trending news