रामनगरी अयोध्या को PM Modi का इंतजार, चमकाए जा रहे हैं कार्यशाला में तराशे हुए पत्थर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand713524

रामनगरी अयोध्या को PM Modi का इंतजार, चमकाए जा रहे हैं कार्यशाला में तराशे हुए पत्थर

राम मंदिर निर्माण के ऐतिहासिक फैसले को कई महीने बीत चुके हैं. कोरोना काल की वजह से रुकी हुई मंदिर निर्माण की कवायद फिर शुरू हो रही है. ऐसे में अयोध्यावासी चाहते हैं पीएम मोदी जल्दी यहां आएं और राम काज की शुरुआत करें.

सांकेतिक तस्वीर

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के ऐतिहासिक फैसले को कई महीने बीत चुके हैं. कोरोना काल की वजह से रुकी हुई मंदिर निर्माण की कवायद फिर शुरू हो रही है. ऐसे में अयोध्यावासी चाहते हैं पीएम मोदी जल्दी यहां आएं और राम काज की शुरुआत करें. सभी साधु संत और सभी राम भक्तों की पीएम से एक ही अपील है कि वो अयोध्या जरूर आएं.

प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम आज तक रामनगरी नहीं गए हैं. हालांकि मौके कई आए, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी का यहां पहुंचना संभव नहीं हो पाया. ऐसे में भूमि पूजन की बात आने के बाद एक बार फिर अयोध्यावासियों की उम्मीद है प्रधानमंत्री रामनगरी पधारें. अयोध्या के साधु संत से लेकर मौलवी मौलाना भी ऐसी ही राय रखते हैं. 

अयोध्या में आने वाली है शुभ घड़ी, 5 अगस्त को PM मोदी कर सकते हैं भूमि पूजन

पत्थरों की सफाई और पॉलिशिंग जारी 
जन्मभूमि से तीन किलोमीटर दूर श्रीरामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला में दशकों से रखे तराशे हुए पत्थरों की सफाई का काम तेजी से हो रहा है. इस काम को दिल्ली की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है. पत्थरों की पहले धुलाई हो रही है फिर इसे चमकाने के लिए 23 तरह के केमिकल का उपयोग किया जा रहा है. बताया जा रहा जाए कि जितने पत्थर यहां मौजूद है इससे मंदिर का ग्राउंड फ्लोर तैयार हो जायेगा. कार्यशाला में 28 सालों से पत्थरों को तराशने का काम चल रहा है. इसमें 1 लाख घनफुट पत्थर तराशे गए हैं. हालांकि दावा ये भी कि 5 अगस्त को भूमिपूजन हो भी जाता है, तो भी मंदिर निर्माण में 2 से 4 साल का वक़्त लगेगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news