मंदिर की गौशाला से मिला नागा साधु का सिर कुचला शव, जमीन विवाद के चलते हुई हत्या
Advertisement

मंदिर की गौशाला से मिला नागा साधु का सिर कुचला शव, जमीन विवाद के चलते हुई हत्या

एसपी सिटी विजयपाल सिंह का कहना है कि संपत्ति के लालच में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है. दो लोगों को हिरासत में ले जाकर जांच की जा रही है.

मंदिर की गौशाला से मिला नागा साधु का सिर कुचला शव, जमीन विवाद के चलते हुई हत्या

अयोध्या: यूपी के अयोध्या में हनुमानगढ़ी से जुड़े नागा साधु की ईंट से सर कूच कर हत्या कर दी गई है. नागा साधु कन्हैयादास की लाश चरण पादुका मंदिर की गौशाला से मिली. मृतक साधु हनुमानगढ़ी के बसंतिया पट्टी से जुड़े गुलशन बाग आश्रम में निवास करते थे. वे चरणपादुका मंदिर के गौशाला में रात्रि विश्राम करते थे. हत्या का आरोप हनुमानगढ़ी से ही जुड़े साधु शशिकांत दास उर्फ गोलू बाबा पर लगा है. 

ये भी पढ़ें: Corona Live Update: उत्तराखंड पुलिस ने कुछ यूं ली मास्क न लगाने वालों की क्लास

ये भी देखें: भाभी पर दरिंदों की तरह टूट पड़े तीन भाई, Video न ही देखें तो अच्छा है​

 

पुलिस ने दो आरोपियों को लिया हिरासत में
मृतक नागा साधु कन्हैयादास के गुरु भाई नागा साधु रामानुज दास ने गोलू बाबा पर आरोप लगाया है कि संपत्ति विवाद में उसने कन्हैयालाल की हत्या कर दी. अयोध्या कोतवाली में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही, पुलिस ने नामजद आरोपी समेत दो लोगों को हिरासत में भी लिया है. नागा साधु की हत्या से संत समाज में नाराजगी है.

ये भी पढ़ें: UP पंचायत चुनाव: इलेक्शन के बीच काटा बवाल तो हाथ से निकल जाएगी आपकी संपत्ति, लाखों का जुर्माना

ये भी देखें: आइने पर पड़ी नजर तो खुद से ही लड़ने लगी बिल्ली, Video देख हो जाएंगे लोटपोट​

 

गुरु के मरने के बाद मृतक को मिली थी संपत्ति
गौरतलब है कि सूचना मिलने पर जब अयोध्या पुलिस मौके पर पहुंची, तो घटनास्थल को चारों तरफ से सील कर जांच शुरू की गई. जांच में सामने आया कि हत्या की यह रंजिश संपत्ति विवाद को लेकर हुई है. मृतक साधु का विवाद साथ रहने वाले नागा साधु शशिकांत दास से चल रहा था. इसे देखते हुए मृतक के भाई ने अयोध्या कोतवाली में शशिकांत दास के खिलाफ केस दर्ज कराया है. बताया जा रहा है कि मृतक साधु को उनके गुरु के मरने के बाद संपत्ति मिली थी. उस संपत्ति पर वहां शिक्षा ग्रहण कर रहे शशिकांत दास की नजर थी. इसी संपत्ति को लेकर हत्या की आशंका जताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें: रूममेट को घर से निकालने के लिए सहेली बनी 'समीर', जो खौफनाक प्लान बनाया वो दिल दहला देगा

 

जल्द होगा वारदात का खुलासा
वहीं, एसपी सिटी विजयपाल सिंह का कहना है कि संपत्ति के लालच में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है. जांच की जा रही है. दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. जल्दी ही घटना का खुलासा किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

 

Trending news