close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या फैसला: श्री रामलला मार्ग की गलियों में बैरिकेडिंग, पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा

अयोध्या के सीओ अमर सिंह का कहना है कि अयोध्या बेहद संवेदनशील है कार्तिक पूर्णिमा स्नान से पहले बारावफात है. ऐसे में प्रशासन किसी भी तरीके की चूक नहीं रखना करना चाहता है. सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

अयोध्या फैसला: श्री रामलला मार्ग की गलियों में बैरिकेडिंग, पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा
प्रमुख मार्गों पर भी बैरिकेट्स लगाए गए हैं सुरक्षा और कड़ी की गई है.

अयोध्या: अयोध्या भूमि विवाद (Ayodhya case) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. अयोध्या विवाद (Ayodhya dispute) के फैसले की जैसे-जैसे घड़ी नजदीक आ रही है वैसे-वैसे अयोध्या की सुरक्षा (Ayodhya Security) में भी इजाफा किया जा रहा है. अयोध्या की पंचकोसी परिक्रमा (Panchkosi Parikrama) समाप्त होते ही श्री रामलला मार्ग की गलियों में बैरिकेडिंग लगाकर रास्तों को रोक दिया गया है. प्रमुख मार्गों पर भी बैरिकेट्स लगाए गए हैं सुरक्षा और कड़ी की गई है. हालांकि प्रमुख मार्गों पर यातायात सुचारु रखा गया है

अयोध्या में लाखों की संख्या में श्रद्धालु मठ मंदिरों में रुके हुए हैं. श्री रामलला, हनुमानगढ़ी, कनक भवन दर्शन कर हैं. श्रीराम लीला रामपुर क्षेत्र में गलियों की बेरी गेट के बाहर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. धीरे-धीरे अयोध्या की सुरक्षा सुरक्षाबलों को और तैनात किया जा रहा है. 

अयोध्या के सीओ अमर सिंह का कहना है कि अयोध्या बेहद संवेदनशील है कार्तिक पूर्णिमा स्नान से पहले बारावफात है. ऐसे में प्रशासन किसी भी तरीके की चूक नहीं रखना करना चाहता है. सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं. हालांकि पुलिस विभाग इस चीज का ध्यान रख रहा है कि जो श्रद्धालु अयोध्या आ रहे हैं उनको कोई असुविधा न हो.

आपको बता दें अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले केंद्र सरकार ने अयोध्या में चार हजार अतिरिक्त फोर्स भेजने का फ़ैसला किया है. गृह मंत्रालय ने यूपी समेत सभी राज्यों को अलर्ट रहने को कहा है. उत्तर प्रदेश में पैरामिलिट्री फोर्स 18 नवंबर तक तैनात रहेंगी. 12 संवेदनशील ज़िलों में RAF की 10 कंपनियां तैनात रहेंगी. अयोध्या में ड्रोन से सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी की जा रही है.

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की और कानून-व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए. फैसले वाले दिन अयोध्या और लखनऊ में हेलीकॉप्टर तैनात किए जाएंगे. ये हेलीकॉप्टर स्टैंड बाय में रखे जाएंगे. यूपी सरकार किसी भी स्थिति से निपटने की तैयारी में है.