close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या पर फैसला: RSS प्रमुख मोहन भागवत दिल्ली रवाना, 1 बजे करेंगे प्रेस को संबोधित

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को लेकर पिछले 10 दिनों से संघ के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली के उदासीन आश्रम में डेरा डाल रखा है.

अयोध्या पर फैसला: RSS प्रमुख मोहन भागवत दिल्ली रवाना, 1 बजे करेंगे प्रेस को संबोधित
फाइल फोटो

नागपुर/नई दिल्ली: अयोध्या केस (Ayodhya Case) पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले से पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि मोहन भागवत का पहले से तय कार्यक्रम है उसी मे शामिल के लिए दिल्ली गए है. संघ के भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट से जो भी फैसला आएगा, उसे स्वीकार करने के लिए वह देश को संबोधित भी कर सकते हैं. 

ताजा जानकारी के मुताबिक आरएसएस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मोहन भागवत दिल्ली स्थित संघ कार्यालय में दोपहर 1 बजे प्रेस वार्ता करेंगे.

बता दें कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को लेकर पिछले 10 दिनों से संघ के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली के उदासीन आश्रम में डेरा डाल रखा है. यहीं से संघ के शीर्ष नेतृत्व की ओर से देश में सांप्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने के लिए जगह-जगह समन्वय बैठकों का निर्देशन चल रहा है. संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल लगातार मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ समन्वय बैठक कर रहे हैं.

अयोध्या पर इस फैसले को लेकर संघ के स्वयंसेवकों ने देश भर में मोर्चा संभाल रखा है. जगह-जगह शांति और समन्वय समिति की बैठकें की जा रहीं हैं. मुस्लिम संगठनों के साथ भी संघ से जुड़े संगठनों के पदाधिकारी बैठकें कर सौहार्द्रपूर्ण वातावरण बनाने मे जुटे हैं. सूत्र बता रहे हैं कि फैसले के बाद देश भर में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने और अन्य रणनीतियों पर चर्चा के लिए शनिवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत दिल्ली में दस्तक दे सकते हैं.