Ayodhya News: राम-राम! अयोध्या में चोरों ने राम मंदिर के रास्ते से हजारों हाईटेक लाइट पर किया हाथ साफ, लाखों में थी कीमत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2383726

Ayodhya News: राम-राम! अयोध्या में चोरों ने राम मंदिर के रास्ते से हजारों हाईटेक लाइट पर किया हाथ साफ, लाखों में थी कीमत

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के समस अयोध्या को सजाने के लिए भक्ति पथ और राम पथ पर 50 लाख रुपये से ज्यादा कीमत वाली 3800 बैम्बू के साथ ही 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइटें लगी थी. अब इनकी चोरी का मामला सामने आया है.

Ayodhya Bhakti Path Ram Path

अयोध्या: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान पूरी अयोध्या को सजाया गया था. साज सज्जा के दौरान ही भक्ति पथ और राम पथ पर 50 लाख रुपये से ज्यादा के मूल्य की 3800 बैम्बू और 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइटें भी लगाई गईं थीं. अब इन सारी चीजों की चोरी हो गई है. अयोध्या के सबसे संवेदनशील व सुरक्षित जगह पर इस चोरी को अंजाम दिया गया है. वहीं सुरक्षा बलों की इस जगह पर हमेशा तैनाती होती है लेकिन फिर भी इन फैंसी लाइटों की चोरी हो गई और किसी को कानों कान खबर तक नहीं हुई. 

चोरों की तलाश 
योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा अयोध्या को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित किए जाने की योजना के अंतर्गत मठ-मंदिर के साथ ही प्रमुख सड़कों के किनारे आकर्षक लाइटों को लगाया गया था. पर्यटक स्थलों की इस खूबसूरती पर कब और कैसे चोरों की नजर पड़ी और हाथ साफ करके चलते बने, इसकी किसी को खबर नहीं हुई. पुलिस चोरों की तलाश कर रही हैं. 
 
लाइटें लगाए जाने का ठेका 
अयोध्या विकास प्राधिकरण ने रामपथ व भक्ति पथ पर लाइटें लगाए जाने का ठेका यश इंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल को दिया था. जिसके तहत  लगभग 6400 बैम्बू और 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट नया घाट, हनुमान गढ़ी और टेढ़ी बाजार पर लगाई गईं.  यश इंटरप्राइजेज प्रतिनिधि शेखर शर्मा की मानें तो रामपथ व भक्ति पर लगाई गईं 3800 बैम्बू के साथ ही 36 गोबो लाइट चोरी हुई है. 

मुकदमा दर्ज 
फिलहाल, जिस पर राम जन्मभूमि थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. शिकायत में ये कहा गया कि 19 मार्च तक हर एक लाइटें लगा दी गई और फिर पता चला कि लाइटें गायब हैं. इस बारे में जांच पड़ताल करने पर 3800 बैम्बू और 36 गोबो लाइटें गायब होने के बारे में पता चला. पुलिस के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है और अब जांच की जा रही है. 

Kannauj Rape Case News:300 करोड़ की दौलत का मालिक है नवाब सिंह, कन्नौज से लेकर नोएडा तक आलीशान होटल-मकान

Lucknow news: आरटीओ ऑफिस के बेवजह नहीं काटने होंगे चक्कर, मिलेंगी पासपोर्ट कार्यालय जैसी सुविधाएं 

Kannauj minor rape case: नवाब सिंह यादव के DNA टेस्ट से खुलेगा रेप केस का राज, सपा नेता की करीबी 'बुआ' हुई फरार

Trending news