यूपी में 26 जनवरी तक हाई अलर्ट, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या के रास्ते भी किए गए सील
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2074178

यूपी में 26 जनवरी तक हाई अलर्ट, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या के रास्ते भी किए गए सील

Alert In UP: 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज से गर्भ गृह आम भक्तों के लिए खोल दिया गया है. लोगों की भारी भीड़ उनके दर्शन करने के लिए उमड़ पड़ी. अयोध्या में खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित संगठन SFJ के 3 सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पूरे प्रदेश में 26 जनवरी तक हाई अलर्ट जारी घोषित किया गया है. 

Alert IN UP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हाई अलर्ट है. अयोध्या में खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित संगठन SFJ के 3 सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पूरे प्रदेश में 26 जनवरी तक हाई अलर्ट जारी घोषित किया गया है. अयोध्या शहर में वाहनों के प्रवेश के रास्ते भी बंद किए गए हैं. हाईवे पर जगह-जगह जिगजैग बैरेकेडिंग लगाकर वाहन रोके गए हैं. राम मंदिर की तरफ जाने वाले हर रास्ते पर बैरिकेडिंग की गई है.

प्रशांत कुमार स्पेशल डीजी लॉ एंड आर्डर यूपी मंदिर पहुंचेंगे
एडीजी जोन पीयूष मोर्डिय, अयोध्या कप्तान, अयोध्या डीएम सभी लोग मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रूट प्लान बना रहे हैं. आईपीएस सुजीत पांडेय सहित कई आईपीएस मंदिर ड्यूटी में लगाये गए हैं. 

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में बनेगी पहली वास्तु-बेस्ड टाउनशिप, जानें 'नई अयोध्या' में क्या होगा खास

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हाई अलर्ट

10 हजार सीसीटीवी कैमरों की मदद से हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. रामनगरी में लगभग 13 हजार पुलिसकर्मियों का कड़ा पहरा है. डीजीपी मुख्यालय स्तर से 31 आईपीएस,44 एएसपी,140 सीओ,208 निरीक्षक,1196 उपनिरीक्षक तैनात किए गए हैं. 5 हजार मुख्य आरक्षी व आरक्षी के अलावा 26 कंपनी पीएसी,7 कंपनी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, एटीएस व एसटीएफ की टीम तैनात है. 

Ramayan Path Benefits: रोज पढ़ें यह एक श्लोक, इस मंत्र में समाया है पूरी रामायण का निचोड़

 

अयोध्या में यलो व रेड जोन 
अयोध्या में यलो व रेड जोन में 400 सीसीटीवी कैमरों को इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से जोड़कर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है. सभी जिलों में चेकिंग बढ़ाए जाने के साथ ही रेलवे ट्रैक की सघन निगरानी के निर्देश जारी किए गए हैं.

सिर्फ पास लगे वाहनों का प्रवेश
लखनऊ,प्रयागराज,वाराणसी, अंबेडकरनगर,गोंडा व गोरखपुर से अयोध्या जाने वाले मार्गों पर 21 जनवरी की सुबह से पास लगे तथा आवश्यक वस्तुओं के वाहनों को ही प्रवेश दिया जा रहा है.

केंद्रीय सुरक्षा व खुफिया एजेंसियां भी मुस्तैद
अयोध्या जाने वाले मार्गों पर डायवर्जन लागू रहेगा.  डीजीपी मुख्यालय स्थित कंट्रोल रूम व इंटरनेट मीडिया सेल भी हाई अलर्ट पर है. अयोध्या के आसपास के जिलों में पीएसी की कंपनियों को रिजर्व रखा गया है. एनएसजी समेत अन्य केंद्रीय सुरक्षा व खुफिया एजेंसियां भी मुस्तैद है. एंटी माइन व एंटी ड्रोन सिस्टम समेत अन्य अत्याधुनिक उपकरणों की मदद से कड़ी सुरक्षा तैयार की गई है. इंटेलिजेंस, सुरक्षा मुख्यालय, जीआरपी, एटीएस व एसटीएफ समेत अन्य प्रमुख शाखाओं के वरिष्ठ अधिकारी भी मुस्तैद हैं.

PM Modi Ayodhya Dress: कुर्ता, धोती और पटका डाल राम मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, वायरल हुई पहली तस्वीर
 

 

 

Trending news