PM Modi Ayodhya Dress: कुर्ता, धोती और पटका डाल राम मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, वायरल हुई पहली तस्वीर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2072249

PM Modi Ayodhya Dress: कुर्ता, धोती और पटका डाल राम मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, वायरल हुई पहली तस्वीर

PM Modi Costume in Ayodhya: अयोध्या समेत पूरे देश में 22 जनवरी को जश्न का माहौल रहा. गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हुई. इस मौके पर पीएम मोदी और मोहन भागवत मौजूद रहे. इस मौके पर पीएम ने जो परिधान पहनें वो फौरन सोशल मीडिया पर वायरल हो गए.

PM Modi in Ayodhya

PM Modi Costume in Ayodhya: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को जब अयोध्या पहुंचे. उन्हें सफेद धोती और राम का नाम लिखे गमछा पहने हुए देखा गया. पीएम मोदी ने क्रीम रंग का साफा भी पहना हुआ है. प्राण प्रतिष्ठा के साथ उनकी पोशाक भी खूब चर्चा में रही. पीएम मोदी के अलावा कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आनंदीबेन पटेल भी शामिल हुए हैं. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह देखने को मिल रहा है. पीएम मोदी ने सिंह द्वार से परिसर में प्रवेश किया.

पीएम मोदी ने इस अवसर पर क्रीम कलर की धोती और हल्का पिस्ताई रंग का कुर्ता पहना है. गले में उन्होंने पटका डाल रखा है. पीएम ने माथे पर टीका लगाया हुआ . पीएम मोदी ने हाथ में छत्र लेकर पैदल गर्भगृह में प्रवेश किया. उनके हाथ में कलावा औऱ काला धागा बंधा है.

गर्भगृह से प्रकट हुए रामलला
500 साल का इंतजार खत्म हो गया है. पीएम मोदी ने रामलला की आंखों से पट्टी हटाई. पूरा गर्भगृह मंत्रोच्चार से गूंज उठा.  प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने के बाद रामलला की पहली तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर में रामलला मुसकुराते दिख रहे हैं.  रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने पर पूरी अयोध्या नगर में हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जा रही है.

पूजा खत्म करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भगवान राम के चरणों में शीश झुकाया. पीएम के ठीक पीछे यूपी के सीएम योगी थे. स्वर्ण आभूषणों से बाल राम की सजावट की गई है. शहनाई की मधुर ध्वनि के बीच बाल राम की प्राण प्रतिष्ठा की गई.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
अनुष्ठान शुरू करने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट.अयोध्या धाम में श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है. इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है. जय सियाराम!

 पीएम मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे जनता को भी संबोधित करेंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश के कई राज्यों में आज छुट्टी घोषित कर दी गई है. वहीं, केंद्र सरकार ने भी आज आधे दिन का अवकाश घोषित किया हुआ है. 

Ram Mandir Pran Pratishtha Video: ऋतंभरा के गले लग खूब रोईं उमा भारती, राम मंदिर आंदोलन की दो फायरब्रांड नेता भावुक हो उठीं

Ram Mandir Pran Pratishtha Video: गर्भ गृह में प्रकट हुए रामलला, घर बैठे कीजिए प्रभु के दर्शन​

 

 

 

Trending news