Ayodhya News: अयोध्या में आसमान छुएंगे जमीनों के दाम! इन इलाकों में 200 फीसदी बढ़ सकता है सर्किल रेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2405062

Ayodhya News: अयोध्या में आसमान छुएंगे जमीनों के दाम! इन इलाकों में 200 फीसदी बढ़ सकता है सर्किल रेट

Ayodhya News: अयोध्या के मुख्य मंदिरों के सर्किल रेट में करीब 200 फीसदी का इजाफा हो सकता है. राम मंदिर के भव्य निर्माण के बाद शहर ही नहीं इसके आसपास की जमीनों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. 

Ayodhya News: अयोध्या में आसमान छुएंगे जमीनों के दाम! इन इलाकों में 200 फीसदी बढ़ सकता है सर्किल रेट

Ayodhya News:  क्या आप भी रामनगरी में जमीन खरीदने का प्लान कर रहे हैं, अगर ऐसा है तो आपकी जेब का बोझ और भारी हो सकता है. अयोध्या के शहरी क्षेत्र में जमीनों के रेट बढ़ सकतते हैं. अयोध्या के प्रमुख स्थानों के सर्किल रेट में करीब 200 फीसदी का इजाफा हो सकता है. राम मंदिर के भव्य निर्माण के बाद शहर ही नहीं इसके आसपास की जमीनों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. 

जानकारी के मुताबिक आखिरी बार सर्किल दरों में बदलाव साल 2017 में किया गया था. जिलाधिकारी ने सर्किल रेट में वृद्ध का प्रस्ताव दिया है. बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले 2022 में स्थानीय प्रशासन ने सर्किल दरों में बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया था. लेकिन इसमें इजाफा नहीं किया गया. 

क्या होता है सर्किल रेट?
बता दें कि सर्किल रेट किसी इलाके में प्रॉपर्टी का न्यूनतम रेट होते हैं. यानी उससे कम पर जमीन या घर को खरीदा या बेचा नहीं जा सकता है. सर्किल रेट क्षेत्र के प्रशासन द्वारा जारी किया जाता है. इसे जारी करने का मकसद है कि टैक्स की चोरी न की जा सके. सर्किल रेट नहीं होने पर प्रॉपर्टी बेचने वाला और खरीदने वाला टैक्स चोरी कर सकते हैं. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Ayodhya News और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें - Ayodhaya Tourist Place: राम मंदिर दर्शन करने आएं तो जरूर घूमें अयोध्या की ये जगह, बिना दर्शन अधूरी रहेगी ट्रिप

यह भी पढ़ें -  सरकारी कर्मचारी से कम नहीं अयोध्या के पुजारियों की सैलरी, छह महीने में ही वेतन में बंपर इजाफा

 

 

 

Trending news