Gonda News: गोंडा में 40 साल पुरानी जमीन को लेकर बहा खून, बमबाजी से थर्राया इलाका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2259002

Gonda News: गोंडा में 40 साल पुरानी जमीन को लेकर बहा खून, बमबाजी से थर्राया इलाका

Gonda News: यूपी के गोंडा से एक बड़ी भयावह खबर आई है. जहां एक जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच खूब जमकर बमबाजी हुई है. बमबाजी के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल फैला हुआ है. हर तरफ लोग ड़रे हुए हैं. पढ़िए पूरी खबर...

Gonda News

Gonda News: यूपी के गोंडा से एक बड़ी भयावह खबर आई है. जहां एक जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच खूब जमकर बमबाजी हुई है. जहां उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत पूरे डाल गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो दर्जन से अधिक लोगों द्वारा 3 लोगों पर जमकर बमबाजी करने के साथ लाठी डंडों से भी मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है.

दो दर्जन से ज्यादा के खिलाफ FIR
बताया जा रहा है कि बमबाजी में तीन लोग घायल हुए हैं. गंभीर रूप से घायल एक युवक गोंडा के जिला अस्पताल में भर्ती है. जहां पर उसका इलाज चल रहा है. वहीं दो घायल लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर उमरी बेगमगंज पुलिस ने चार नामजद समेत 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला, विस्फोटक अधिनियम और बलवा समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए एसओजी,सर्विलांस,उमरीबेगमगंज थाना समेत कई पुलिस टीमों का गठन किया गया है. जो लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं. आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद से ही फरार हैं.

आबादी जमीन को लेकर विवाद
दरअसल, उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत पूरे डाल गांव के रहने वाले में मेहीलाल पासवान का गांव के रहने वाले संतोष पासवान से आबादी जमीन को लेकर के विवाद चल रहा था. आबादी की जमीन पर मेहीलाल पासवान राजस्व टीम द्वारा किए गए पैमाइश के बाद राजस्व टीम के अनुमति पर टीन शेड का निर्माण करके रह रहे थे. इसी वजह से दबंग संतोष पासवान आए दिन मेहीलाल पासवान को जान से मारने की धमकी देते हुए अपने टीन शेड को उजाड़ने की धमकी दे रहे थे.

देर रात किया हमला
जब पीड़ित मेहीलाल पासवान ने अपनी जमीन देने से मना किया तो देर रात संतोष पासवान ने रामकरण, राम लखन, रितेश और 30 अज्ञात मोटरसाइकिल व बोलेरो सवार लोगों के साथ मिलकर मिलकर पीड़ित के बेटे 35 वर्षीय मिट्ठू लाल, 60 वर्षीय मां गुड़िया और 20 वर्षीय बहन देवी पर हाथ गोले से हमला करते हुए जमकर बमबाजी की. वहीं साथ में हमलावरों ने हॉकी, लाठी-डंडों से जमकर मारपीट करते हुए टीन शेड और दीवार को भी गिरा दिया है. 

घायल के भाई ने बताया
वहीं बमबाजी में घायल मिट्ठू लाल के भाई तुलसीराम ने बताया कि संतोष कुमार पासवान 40 साल पुरानी आबादी की जमीन को लेना चाहते थे. हमने किसी तरीके से कानून का सहारा लेकर उस पर निर्माण करवा लिया था. जिसकी वजह से वह बार-बार धमकी दे रहे थे कि हम जमीन हमको चाहिए. कोई भी तुमको यह जमीन नहीं दे सकता है. इसे लेकर ही देर रात्रि में उन्होंने अपने लोगों के साथ मिलकर मेरे भाई पर हमला कर दिया.

अपर पुलिस अधीक्षक बोले
वहीं पूरे मामले के ऊपर अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी राधेश्याम राय ने बताया कि मिट्ठू लाल पासवान और संतोष पासवान दोनों के बीच एक जमीनी विवाद था. जमीनी विवाद का राजस्व टीम के साथ आंशिक रूप से विवाद का समाधान कर दिया गया था. अभी इस पर कार्यवाही चल रही थी. देर रात्रि में संतोष पासवान अपने को साथियों के साथ आकर के मिट्ठू लाल पासवान के घर पर हमले किए हैं. इसमें हाथ-गोले, लाठी-डंडों का प्रयोग किया गया है. तत्काल सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर चार नामजद और 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके पुलिस आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है.

Trending news