Ayodhya News: सीएम योगी की तारीफ की तो बीवी के चेहरे पर गर्म दाल फेंकी, बौखलाए पति ने बेरहमी से मारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2395334

Ayodhya News: सीएम योगी की तारीफ की तो बीवी के चेहरे पर गर्म दाल फेंकी, बौखलाए पति ने बेरहमी से मारा

Ayodhya News: क्या कोई सीएम योगी के काम की तारीफ अपनी पत्नी की मुंह से सुन इतना क्रूर हो सकता है कि उसे बुरी तरह मारे पीटे और चेहरे पर गर्म दाल गिरा दे और फिर तलाक दे दे. ये पूरा मामला क्या है और कहां का आइये बताते हैं.

Ayodhya Ram Mandir

Bahraich News: बहराइच की रहने वाली मरियम की जिंदगी में एक ऐसी घटना घटी जिसने उसे एक झटके में उसकी नई नवेली शादी और सुखी जीवन में तूफान ला दिया.  2023 में 13 दिसंबर को, मरियम का निकाह अयोध्या शहर के निवासी अरशद के साथ हुआ था. दोनों परिवारों की रज़ामंदी से हुए इस निकाह के बाद मरियम अपने पति अरशद के साथ अयोध्या धाम घूमने गई थी. लेकिन वो उसके लिए बुरा सपना बन गया. 

मोदी और योगी के काम की तारीफ
अयोध्या की खूबसूरती, विशेष रूप से राम की पैड़ी, कनक भवन और सरयू नदी के घाटों ने मरियम को बहुत प्रभावित किया. वहां के विकास कार्यों और साफ-सुथरे माहौल को देखकर मरियम ने घर लौटने के बाद अपने पति से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की.

तारीफ करने पर तलाक
लेकिन मरियम की यह प्रशंसा उसके पति अरशद को नागवार गुजरी. मरियम की तारीफों ने अरशद को इतना क्रोधित कर दिया कि उसने आवेश में आकर मरियम की पिटाई कर दी और उसके चेहरे पर गरम दाल गिरा दी. इतना ही नहीं, अरशद ने मरियम को तीन तलाक देकर अपने घर से बाहर निकाल दिया. उसने कहा, "तुमसे मेरा कोई रिश्ता नहीं है, जाओ योगी के पास जाकर रहो."

पुलिस में शिकायत
इस घटना के बाद मरियम के लिए हालात और भी कठिन हो गए। उसे न केवल मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ा, बल्कि उसे अचानक बेघर भी कर दिया गया. मरियम और उसके परिवार ने इस मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस से की, लेकिन उन्हें संतोषजनक न्याय नहीं मिला.

इससे निराश होकर मरियम के पिता मोहम्मद शरीफ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पोर्टल पर पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने सीएम पोर्टल के माध्यम से अपनी बेटी की सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाई है. मरियम के पिता ने मांग की है कि उनकी बेटी को न्याय मिले और उसके जान-माल की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.

ये भी पढ़ें:  आगरा में अकेली लड़की को खींच ले जाते मनचले, सादी वर्दी में पहुंचे सिपाही ने कैसे शोहदों से भिड़कर बचाई आबरू

इस घटना ने समाज में एक बार फिर यह सवाल खड़ा कर दिया है कि आखिर कब तक महिलाओं को इस तरह की प्रताड़ना का शिकार होना पड़ेगा. मरियम का मामला न सिर्फ एक व्यक्तिगत त्रासदी है, बल्कि यह समाज में व्याप्त उस मानसिकता की भी एक झलक है, जो महिलाओं के अधिकारों और सम्मान की अनदेखी करती है. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news