Rojgar Mela: अयोध्या में सीएम योगी के हाथों कल रोजगार मेले का आगाज, 50 हजार युवाओं को मिलेगी सीधे नौकरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2388884

Rojgar Mela: अयोध्या में सीएम योगी के हाथों कल रोजगार मेले का आगाज, 50 हजार युवाओं को मिलेगी सीधे नौकरी

Rojgar Mela: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में 18 अगस्त के दिन विशाल रोजगार मेले का उद्घाटन करने वाले हैं. इस मेले से राज्य के तकरीबन 50 हजार युवाओं को ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Rojgar Mela Ayodhya

Rojgar Mela Ayodhya: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में 18 अगस्त के दिन विशाल रोजगार मेले का उद्घाटन करने वाले हैं. इस मेले से राज्य के तकरीबन 50 हजार युवाओं को नौकरी मिलेगी. इस मेले में विभिन्न् सेक्टर की 100 से ज्यादा कंपनियां शामिल होंगी. मेले में टाटा मोटर्स, बजाज ऑटो, अडाणी ग्रुप जैसी प्रमुख कंपनियां शामिल होने वाली हैं. 

मिशन रोजगार
यूपी सरकार के मिशन रोजगार के तहत रामनगरा में होने वाले इस रोजगार मेले का उद्घाटन करने के लिए सीएम योगी कल अयोध्या के दौरे पर होंगे. 18 अगस्त 2024 यानी रविवार को रोजगार मेला अयोध्या के कुमारगंज स्थित आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित किया जाएगा. आपको बता दें मेले में सीएम योगी वहां आने वाले युवाओं से बातचीत भी करेंगे.

100 कंपनियां होंगी शामिल
अयोध्या में होने वाले रोजगार मेले में अलग अलग सेक्टर की लगभग 100 कंपनियां शामिल होंगी. मेले में इन कंपनियों द्वारा लगभग 50 हजार पदों पर नियुक्ति करने का लक्ष्य रखा गया है. मेले में शामिल होने वाली कंपनियों में सुजुकी, टाटा मोटर्स, बजाज ऑटो, अडाणी ग्रुप, लावा, नोकिया, फ्लिपकार्ट, होंडा और एक्सेंचर जैसे बड़े नाम शामिल हैं. इस मेले में उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन और आईटीआई से प्रशिक्षण लेने वाले छात्रों के साथ अन्य युवा भी शामिल हो सकते हैं. 

सरकार ने किया था रोजगार देने का दावा
यूपी सरकार के अनुसार पिछले सात सालों में राज्य के युवाओं को सरकारी नौकरी के साथ साथ निजी कंपनियों में रोजगार मिला है. सरकार के दावे के अनुसार पिछले सात सालों में प्रदेश के तकरीबन 10 लाख युवाओं को सरकारी तो वहीं लगभग 2 करोड़ युवाओं को निजी सेक्टर में रोजगार उपलब्ध करवाया गया है. 

यह भी पढ़ें - यूपी पुलिस परीक्षा के लिए स्‍कैन करें QR कोड, एग्‍जाम सेंटर की मिलेगी जानकारी

यह भी पढ़ें - यूपी स्वास्थ्य विभाग में 1000 पदों पर भर्ती,रक्षाबंधन से पहले योगी सरकार का तोहफा

Trending news