मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज होने पर बोले आजम खान, 'मैं चोर हूं, मैंने यूनिवर्सिटी बना ली'

ईडी ने आजम खान के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मनी लॉन्‍ड्र‍िंग का केस दर्ज किया है. आजम खान पहले से ही जमीन से जुड़े मामलों में घिरे हुए हैं.

मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज होने पर बोले आजम खान, 'मैं चोर हूं, मैंने यूनिवर्सिटी बना ली'
फाइल फोटो

रामपुरः यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने खुद पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज पर कहा है कि 'मैं चोर हूं, मैंने विश्वविद्यालय बनाया है.' बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए मनी लॉन्‍ड्र‍िंग का केस दर्ज किया है. आजम खान पहले से ही जमीन से जुड़े मामलों में घिरे हुए हैं. उनकी यूनिवर्स‍िटी पर छापे पड़ रहे हैं. इस मामले में उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला को भी हिरासत में लिया गया था. हालांकि खुद आजम खान अपने ऊपर लगे आरोपों को लगातार नकार रहे हैं.

शुक्रवार को जब आजम खान से इस केस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने तंज भरे लहजे में जवाब देते हुए कहा, 'चौकीदार चोर है का नारा दिया कांग्रेस ने, वो दोबारा पीएम बन गए. मैं किताब चोर हूं मैंने विश्वविद्यालय बना लिया है. बच्चों की स्कूल बना लिया है.'

आजम खान ने आगे कहा, 'जब सरकार का पहिया टेढ़ा होने लगता है तो न्याय का पहिया सही करता है.सरकारें अन्याय करती हैं, तो न्यायालय से न्याय मिलता है.' अपने बेटे अब्दुल्ला आजम को हिरासत में लिए जाने पर आजम खान ने कहा, 'मेरा बेटा मेरे साथ भी लड़ेगा. मेरे बाद भी लड़ेगा. उन लोगों ने लूट लिया यूनिवर्सिटी को, वो जकात का पैसा ले गए.'

जमीन हड़पने का आरोप
आजम खान जमीन हथियाने के 26 नए मामलों के बाद करोड़ों रुपये के जमीन घोटाले में फंस गए हैं. उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने उनको रामपुर में लग्जरी रिसॉर्ट हमसफर के लिए सरकारी जमीन कब्जाने को लेकर नोटिस जारी किया है. जिला प्रशासन ने सरकारी जमीन के एक बड़े टुकड़े को कब्जाने के संबंध में अनियमितताओं का आरोप लगाया है. इस जमीन पर गेस्ट हाउस का निर्माण किया गया है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के खिलाफ सरकारी और गरीब किसानों की कृषि योग्य भूमि हथियाने के सिलसिले में लगातार मामले दर्ज किए जाने के बाद उनको भूमाफिया घोषित किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)भी खान के निजी विश्वविद्यालय के खाते में विदेशों से दान मिलने से संबंधित कथित धनशोधन के आरोपों की जांच कर रहा है.