Azamgarh News: मजदूर हत्याकांड व गैंगस्टर मामले में टली सुनवाई, मुख्तार अंसारी समेत 11 हैं आरोपी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2040477

Azamgarh News: मजदूर हत्याकांड व गैंगस्टर मामले में टली सुनवाई, मुख्तार अंसारी समेत 11 हैं आरोपी

Azamgarh news: 2014 में हुए मजदूर हत्याकांड मामले में एमपी/एमएलए न्यायालय में ट्रायल केस को लेकर आरोपी मुख्तार अंसारी की वर्चुअल व गवाहों की पेशी होनी थी. कोर्ट में मंगलवार को हत्याकांड तथा गैंगस्टर मामले में गवाहों के उपस्थित न होने के चलते तारीख टल गई. 

Azamgarh News: मजदूर हत्याकांड व गैंगस्टर मामले में टली सुनवाई, मुख्तार अंसारी समेत 11 हैं आरोपी

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: यूपी के आज़मगढ़ जिले में वर्ष 2014 में हुए मजदूर हत्याकांड मामले में चल रहे एमपी/एमएलए न्यायालय में ट्रायल केस को लेकर आरोपी मुख्तार अंसारी की वर्चुअल व प्रत्यक्ष गवाहों की पेशी होनी थी. लेकिन कोर्ट में मंगलवार को हत्याकांड तथा गैंगस्टर मामले में गवाहों के उपस्थित न होने के चलते तारीख टल गई. अब दोनों की अगली तारीख 11 जनवरी को निर्धारित की गई है. 

2014 में हुई थी मजदूर की हत्या
बता दें कि आजमगढ़ में 6 फरवरी 2014 में जिले के तरवां थाना क्षेत्र में एराकला मोड के रासेपुर मार्ग पर स्थित त्रिदेव कंस्ट्रक्शन साइट पर काम कर रहे बिहारी मजदूर पर अंधाधुंध फायरिंग में एक मजदूर राम इकबाल विंद की मृत्यु हो गई थी और वहीं एक अन्य बिहारी मजदूर भी बुरी तरह से घायल हो गया था. इस घटना को लेकर मुख्तार अंसारी सहित 11 लोग आरोपी बनाये गये.

मुख्तार के खिलाफ दर्ज है केस 
मुख्तार अंसारी पर षडयंत्र रचने का आरोप लगा था. जिसमें मुकदमा दर्ज किया था. इस मुकदमें के आधार पर पुलिस ने अक्टूबर 2020 में गैंगस्टर का भी मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने हत्या के इस मुकदमें में भेजी गई चार्जशीट में करीब डेढ़ दर्जन लोगों को गवाह बनाया था, जिसे लेकर आजमगढ़ के कोर्ट में लगातार सुनवाई, ट्रायल चल रही है.

11 जनवरी को होगी अगली सुनवाई
यूपी के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार पर हत्या और गैंगेस्टर के मामले में आजमगढ़ कोर्ट में सुनवाई चल रही मुकदमें के विशेष अभियोजक के अनुसार हत्या के मामले आज 13 वें गवाह में एक डॉक्टर की गवाही होनी थी, लेकिन किसी कारण गवाह नहीं आये, जिसके चलते अगली तारीख रखी गई. जबकि आज ही गैंगस्टर के मामले में भी 9वें गवाह आईओ के पैर में फैक्चर के चलते तारीख आगे के लिए टाली गई है. अब कोर्ट ने इन दोनों मामले में अगली सुनवाई 11 जनवरी को रखी है.

Trending news