ED target: पूर्व सांसद रमाकांत यादव की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने मांगी भाई-बेटे की हिस्‍ट्रीशीट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2325725

ED target: पूर्व सांसद रमाकांत यादव की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने मांगी भाई-बेटे की हिस्‍ट्रीशीट

ED target:  राजधानी लखनऊ स्थित ईडी के जोनल कार्यालय ने आजमगढ़ पुलिस से दोनों भाईयों और उमाकांत के बेटे रविकांत की भी हिस्ट्रीशीट मांगी है... जिसके बाद तीनों के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया जाएगा.

ED target

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: जनपद आजमगढ़ के पूर्व सांसद व वर्तमान में फूलपुर पवई सीट से सपा विधायक रमाकांत यादव और उनके भाई पूर्व सांसद उमाकांत यादव व उनका बेटा रविकांत यादव जो प्रवर्तन निर्देशालय (ED) के निशाने पर हैं. जानकारी के अनुसार ED जोनल कार्यालय ने आजमगढ़ पुलिस से दोनों भाइयों तथा उमाकांत के बेटे रविकांत की भी हिस्ट्रीशीट मांगी है, जिसके बाद तीनों के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया जायेगा.  इसके बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत कराकर जल्द रिकॉर्ड मुहैया करने को कहा गया है.

Hathras Stampede: हाथरस हादसे को लेकर दुखी हुए राहुल गांधी, सीएम योगी चिट्ठी लिखकर की ये मांग

जेल में बंद हैं दोनो भाई
बता दें कि दोनों भाई रमाकांत और उमाकांत वर्तमान समय में जेल में बन्द हैं. दोनों का आपराधिक इतिहास करीब 4 दशक पुराना है. पुलिस रिकार्ड के मुताबिक रमाकांत यादव पर करीब 54, जबकि उमाकांत पर करीब 36 मुकदमे दर्ज रहे हैं. बात करें जौनपुर के मछलीशहर सीट से पूर्व सांसद उमाकांत यादव समेत 7 लोगों को दो वर्ष पूर्व जीआरपी सिपाही हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है. उमाकांत यादव सपा और बसपा में रह चुके हैं. 

आजमगढ़, लखनऊ और जौनपुर में 36 आपराधिक मामले दर्ज
खुटहन से लगातार 3 बार विधायक और मछलीशहर से एक बार सांसद रहे उमाकांत पर वर्ष 1977 में पहला मुकदमा दर्ज हुआ था.  इसके बाद आजमगढ़, लखनऊ और जौनपुर में 36 आपराधिक मामले दर्ज हुए, इसमें धोखाधड़ी, लूट, हत्या, लोक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत अन्य कई गंभीर मामले शामिल हैं. 

गैंगस्टर जैसे तमाम संगीन अपराधों के मुकदमे दर्ज
वहीं बाहुबली रमाकांत यादव की बात की जाए तो वह 4 बार सांसद और 6 बार विधायक बन चुके हैं, इन पर हत्या, हत्या का प्रयास, गैंगस्टर जैसे तमाम संगीन अपराधों के मुकदमे दर्ज हैं. दो साल पहले आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से कई दर्जन लोग बीमार हुए थे और 8 लोगों की मौत के मामले में भी रमाकांत यादव को आरोपी बनाया गया था. वह भाजपा और सपा से जनप्रतिनिधि चुने जाते रहे हैं.  दोनों भाइयों पर सरकारी और निजी संपत्ति को जबरन हड़पने व अकूत संपत्ति अर्जित करने के भी तमाम आरोप हैं.

बसपा के लिए टिकाऊ और जिताऊ उम्मीदवार ही टिकट का आधार, BSP कोऑर्डिनेटर से मांगे गए नाम

Trending news