'मैं हूं जेबा खानम, ताऊ के लड़के से जबरन हो रहा था निकाह, इसलिए छोड़ दिया घर, नहीं जाना वापस'
Advertisement

'मैं हूं जेबा खानम, ताऊ के लड़के से जबरन हो रहा था निकाह, इसलिए छोड़ दिया घर, नहीं जाना वापस'

सिटी मजिस्ट्रेट महोदय के सामने लड़की ने अपना बयान दर्ज कराया.मजिस्ट्रेट के निर्देशानुसार ही आगे कार्रवाई की जाएगी. हालांकि लड़की किसी भी हाल में घर वापस जाने को तैयार नहीं है.

'मैं हूं जेबा खानम, ताऊ के लड़के से जबरन हो रहा था निकाह, इसलिए छोड़ दिया घर, नहीं जाना वापस'

हरिद्वार: यूपी के बदायूं में ताऊ के लड़के से जबरन शादी कराए जाने के विरोध में घर छोड़ देने वाली जेबा को हरिद्वार पुलिस ने बरामद कर लिया है. इस मामले में 21 साल की जेबा के घर वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. हालांकि अब जेबा हरिद्वार में खुद पुलिस स्टेशन पहुंची है और उसने जो कुछ भी बताया, उससे मामला काफी संगीन लग रहा है.

परिवार पर लगाया यौन शोषण का आरोप
बदायूं की रहने वाली जेबा खानम ने अपने परिवार पर यौन उत्पीड़न और निकाह के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. जेबा ने कहा है कि उसका परिवार उसकी शादी ताऊ के लड़के से कराना चाहता था और इसके लिए उस पर रोजाना दबाव डाला जाता था.  हरिद्वार कोतवाली पहुंच जेबा पुलिस और यूपी सरकार से सुरक्षा की गुहार लगाई है कि उसे सुरक्षा दी जाए. 

यूपी पुलिस से भी बताया अपनी जान को खतरा
जेबा का कहना है कि उसके पिता यूपी पुलिस में एसआई हैं. ऐसे में पुलिस प्रशासन के जरिये भी उस पर घर लौटने का दबाव डाला जा रहा है. जेबा का कहना है कि वो बालिग है और अपनी मर्जी से अपनी जिंदगी जी सकती है. उसने ये भी बताया कि उसने घर छोड़ने से पहले एसएसपी बदायूं , डीएम बदायूं,  महिला हेल्प लाइन  और सीएम पोर्टल पर भी लिखित शिकायत दी थी. 

पबजी के दीवानों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने भारत में वापसी का कर दिया एलान

पिता पर लगाए जेबा ने संगीन आरोप 
जेबा खानम ने अपने पिता का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे पेशे में भी अपने पद का दुरुपयोग करते हैं और मुझ पर ताऊ के लड़के से निकाह का दबाव डाल रहे थे. जेबा साफ कह रही है कि वो घर वापस नहीं जाना चाहती है और ये उसका अपना फैसला है. 

कोर्ट में जेबा ने कही अपनी बात 
हरिद्वार कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह का कहना है कि जेबा खानम नाम की लड़की हरिद्वार में कोतवाली तक आई और उसने अपनी पूरी बात बताई. चूंकि बदायूं में उसको लेकर गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज हो चुका है, ऐसे में बदायूं पुलिस भी हरिद्वार पहुंची है. उसे सिटी मजिस्ट्रेट महोदय के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए पेश किया गया और उनके निर्देशानुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.  हालांकि लड़की किसी भी हाल में घर वापस जाने को तैयार नहीं है.

watch live tv

Trending news