बहराइच: खाना बनाते समय निकली चिंगारी से गांव में लगी भीषण आग, 25 से ज्यादा घर जलकर खाक
Advertisement

बहराइच: खाना बनाते समय निकली चिंगारी से गांव में लगी भीषण आग, 25 से ज्यादा घर जलकर खाक

दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया. एसडीएम समेत अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया है. अग्निकांड में लाखों के नुकसान का अनुमान है.

बहराइच: खाना बनाते समय निकली चिंगारी से गांव में लगी भीषण आग, 25 से ज्यादा घर जलकर खाक

बहराइच: उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के एक गांव में बुधवार की दोपहर खाना बनाते समय एक घर से निकली चिंगारी से 25 से ज्यादा आशियाने जलकर खाक हो गए. आग की लपटों से अपनी गृहस्थी बचाने की जद्दोजहद में एक ग्रामीण झुलसकर घायल हो गया. उसे स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया है. दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया. एसडीएम समेत अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया है. अग्निकांड में लाखों के नुकसान का अनुमान है.

बरेली पुलिस ने 'मोबाइल की रौशनी' से जगमग की दिवाली, 105 लोगों को ऐसे हुआ 'शुभ-लाभ'

मामला मोतीपुर तहसील अंतर्गत कोतवाली मुर्तिहा के नौबना ग्राम पंचायत का है. गांव जंगल से सटा है. नौबना के टेपरा निवासी गुरुदीन के घर की महिलाएं बुधवार दोपहर खाना बना रही थीं. इसी दौरान एक चिंगारी मकान पर जा गिरी, जिससे आग लग गई. जब तक लोग मौके पर पहुंचते, तब तक आग ने कई मकानों को अपने आगोश में ले लिया. ग्रामीण आग बुझाने के लिए पंपिंग सेट व तालाब से पानी निकालकर आग बुझाने के लिए प्रयास कर रहे थे. देखते ही देखते आग विकराल हो गई और गांव के 25 से ज्यादा घर जलकर खाक हो गए.

लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए योगी सरकार की तैयारी, हर जिले में बेचेगी आलू-प्याज

ग्रामीणों ने प्रशासन को घटना की सूचना दी. दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.  नायब तहसीलदार शशांक नाथ उपाध्याय राजस्वकर्मियों के साथ मौके पर मौजूद रहे. उपजिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी, कोतवाल सुबोध कुमार, लेखपाल दुर्गेशचंद्र श्रीवास्तव ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया है. राजस्वकर्मियों की टीम नुकसान की रिपोर्ट तैयार करने में लगी है. इसके बाद शासन की ओर से मुआवजा घोषित किया जा सकता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news