Bareilly: बरेली से लापता टीचर असमत बन गईं नेहा, सामने आई लव स्टोरी
Advertisement

Bareilly: बरेली से लापता टीचर असमत बन गईं नेहा, सामने आई लव स्टोरी

Bareilly: यूपी के बरेली में एक मुस्लिम युवती के धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. युवती एक प्राइवेट स्कूल में अध्यापक है. युवती का कहना है कि उसने हलाला और तीन तलाक जैसी कुरीतियों से डर कर हिंदू धर्म अपना लिया है.  

 

Bareilly: बरेली से लापता टीचर असमत बन गईं नेहा, सामने आई लव स्टोरी

UP News: उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) से धर्म परिवर्तन का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक प्राइवेट टीचर ने तलाक और हलाला के डर से मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म को अपना लिया. उन्होंने अपना कर अपना नाम नेहा सिंह कर लिया है. युवती ने सीएम योगी समेत जिले के आला अधिकारियों तक से मामले की शिकायत करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है. इसके साथ ही एक वीडियो भी वायरल किया है. उधर, युवती के परिजनों ने संजयनगर के मोहित के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट लिखाई है. 

टूटी जिंदगी की डोर: दरोगा की पिस्टल से चली गोली से घायल महिला की मौत, आरोपी इंस्पेक्टर अभी भी फरार

तलाक और हलाला का डर

नेहा के मुताबिक परिजन उसकी शादी एक अधेड़ से कराना चाहते थे, जिस कारण उसने यह फैसला लिया.  अब परिवार वाले उसे परेशान कर रहे हैं. नेहा ने साथ ही कहा कि वो शख्स अपनी पत्नी को तलाक देने के बाद हलाला करा चुका है. जब नेहा ने इस शादी से इनकार किया तो परिवार वाले उसके खिलाफ हो गए. नेहा ने तलाक और हलाला के डर से इस्लाम धर्म को छोड़ सनातम धर्म अपना लिया है. नेहा के इस कदम के बाद परिवार वाले उसे धमकी दे रहे हैं, जिसे देखते हुए नेहा ने सीएम योगी से लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों तक से सुरक्षा की गुहार लगाई है. 

'जीतें या हारें पर कोशिश तो जरूरी है..',संसद के घुसपैठिए सागर की Instagram पर आखिरी पोस्ट, FB पर इंकलाब इंडिया को करता था फॉलो

उज्जैन के मंदिर में अपनाया हिंदू धर्म 
शिक्षिका ने उज्जैन जाकर महाकाल मंदिर में दर्शन कर हिंदू धर्म अपनाया और अपना नाम नेहा सिंह ऱख लिया. नेहा ने बताया कि उन्हें और उसके सहकर्मी मोहित को परिवार से जान का खतरा है. नेहा के मुताबिक तीन तलाक व हलाला से डरकर उन्होंने हिंदू धर्म अपनाया है.

स्वेच्छा से अपनाया हिंदू धर्म
बता दें कि नेहा की मां ने बारादरी थाने में उनके साथी शिक्षक मोहित के खिलाफ बेटी के अपहरण की रिपोर्ट लिखाई. नेहा ने बताया कि उनके परिजनों ने मोहित सिंह के खिलाफ अपहरण की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई है. उसने कहा कि उन्होंने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म किसी दबाब में नहीं अपनाया है. 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
नेहा का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने बताया कि उनके पिता असगर अली बीज विकास निगम में लेखाकार थे, जो कि अब इस दुनिया में नहीं है. वह बरेली कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद बीएड की पढ़ाई कर रहीं हैं. नेहा का कहना है कि वह बचपन से भोलेनाथ में आस्था रखती थी. जिसके चलते उसने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपना लिया है.

UP News: शिक्षकों की भर्ती से पहले बड़ा फेरबदल, लिखित परीक्षा के आधार पर ही होगा इन पदों पर चयन, अधिसूचना जारी

 

 

 

 

Trending news