ईश निंदा कानून बने, पैगंबर की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं, बरेली में जुटे मुस्लिम संगठनों ने इन मुद्दों पर सरकार को चेताया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2407537

ईश निंदा कानून बने, पैगंबर की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं, बरेली में जुटे मुस्लिम संगठनों ने इन मुद्दों पर सरकार को चेताया

Bareilly News : बरेली में आला हजरत के 106वें उर्से रजवी के पहले दिन ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के हेड ऑफिस पर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. इसमें उलमा और बुद्धिजीवियों ने मुसलमानों के मुद्दों पर चर्चा की. 

 

Maulana Shahabuddin Razvi Barelvi

अजय कश्‍यप/बरेली : देश की एकता और अखंडता के लिए मुसलमान हर कुर्बानी देने के लिए तैयार है, लेकिन हिंदू और मुसलमानों के बीच नफरत फैलाने वाली राजनीति बर्दाश्त नहीं की जा सकती. बरेली में आला हजरत के 106वें उर्से रजवी के पहले दिन मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने मुस्लिम एजेंडे पर चर्चा की. 

मुसलमानों के साथ नाइंसाफी बर्दाश्‍त नहीं 
मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने केंद्र सरकार हिदायत देते हुए कहा कि मुसलमानों के साथ नाइंसाफी, जुल्म और ज्‍यादती को भी हम ज्‍यादा दिन तक सहन नहीं कर सकते. सरकारों और राजनीतिक पार्टियों को इस पर गंभीरता से काम करना होगा और मुसलमानों के प्रति अपने आचरण में बदलाव लाना होगा. इस दौरान उन्‍होंने मुसलमानों को शिक्षा, बिजनेस, और परिवार पर ध्यान देने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को समाज में फैल रही बुराइयों पर रोकथाम करनी चाहिए और लड़कियों के लिए अलग से स्कूल और कॉलेज खोलने चाहिए.

'वक्‍फ संशोधन बिल का समर्थन करते हैं'
मौलाना ने कहा कि वक्फ संशोधन बिल का हम समर्थन करते हैं, वक्फ संपत्ति का रखरखाव और उससे होने वाली आमदनी गरीब और कमजोर मुसलमानों पर खर्च की जाए, जिससे मुसलमानों की गुरबत दूर हो सके. मौलाना ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से समान नागरिक संहिता को लागू करने की बात कही है, ये कानून और इसी तरह और दूसरे कानून जो शरियत में मुदाखीलत करते हैं, उसको भारत का मुसलमान मानने के लिए तैयार नहीं है. मौलाना ने कहा कि बांग्‍लादेश के तख्ता पलट के दौरान हिन्‍दुओं के मकानों और मंदिरों पर हमले हुए, ये बहुत ही निंदनीय कार्य हैं.  

पैग़म्बरे इस्लाम बिल लाया जाए 
मौलाना ने सरकार और राजनीतिक पार्टियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अक्सर कोई न कोई व्यक्ति पैग़म्बरे इस्लाम की शान में गुस्ताखी करता है मगर सभी लोग खामोश तमाशाही बने रहते हैं, कोई कार्यवाही नहीं होती, इसलिए संसद या विधानसभाओं में "पैग़म्बरे इस्लाम बिल" लाया जाए, ताकि फिर कोई व्यक्ति पैग़म्बरे इस्लाम की शान में गुस्ताखी न कर सके. 

राजनीतिक पार्टियों को दीं ये हिदायतें
- राजनीतिक पार्टियां अपनी जरूरत के वक्‍त और वोट लेने के लिए मुसलमानों को इस्तेमाल करती हैं फिर सरकार बना लेने के बाद भूल जाती हैं, इसलिए उनको अपने काम करने के तरीकों में बदलाव लाना होगा. 
- मुसलमान किसी भी एक राजनीतिक पार्टी का गुलाम नहीं है, अब राजनतिक पार्टियां और उनके नेता मुसलमानों को बधुआ मजदूर न समझें. 
- जो पार्टी मुसलमानों के लिए काम करेगी, मुसलमानों के अधिकारों पर ध्यान देगी, मुसलमान उसके साथ खड़ा होगा. 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Bareilly Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

यह भी पढ़ें : Bareilly News: बरेली में 2 नाबालिग ने 9वीं की छात्रा के साथ किया गैंग रेप, बदनामी के डर से किशोरी ने आत्मदाह कर दी जान

यह भी पढ़ें : UP News: शाहजहांपुर में भाजपा विधायक को जान से मारने की धमकी, फोन पर देता रहा गालिया, आरोपी गिरफ्तार

Trending news