अकबरनगर के बाद आजमनगर में चलेगा बुलडोजर, लोग खुद समेटने लगे सामान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2345900

अकबरनगर के बाद आजमनगर में चलेगा बुलडोजर, लोग खुद समेटने लगे सामान

Bareilly News : आजमनगर वार्ड 20 में नवाब लेडीज टेलर की दुकान से मोनसरी मस्जिद, हरी मस्जिद होते हुए मठिया के मुख्य मार्ग तक उखड़ी सीसी सड़क और नाली निर्माण के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है. 

Babab bulldozer

Bareilly News : लखनऊ के अकबरनगर की तरह ही बरेली के आजमनगर पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है. बरेली के आजमनगर में नाली और सड़क निर्माण से पहले चबूतरों को तोड़ने के लिए शनिवार को नगर निगम की टीम बुलडोजर के साथ मौके पर पहुंची तो दुकानदान दहशत में आ गए. कुछ दिन पहले नई नाली बनवाने के लिए चबूतरे तोड़वाने को राजी हुए लोगों ने अब विरोध शुरू कर दिया. बाद में लोगों की मांग पर उन्‍हें तीन दिन का समय देकर नगर निगम की टीम बुलडोजर के साथ लौट गई. 

ग्रामीणों के ये आरोप 
दरअसल, आजमनगर वार्ड 20 में नवाब लेडीज टेलर की दुकान से मोनसरी मस्जिद, हरी मस्जिद होते हुए मठिया के मुख्य मार्ग तक उखड़ी सीसी सड़क और नाली निर्माण के लिए नगर निगम निधि के तहत 25.50 लाख रुपये का टेंडर हुआ है. 14 जुलाई को ठेकेदार ने काम शुरू कराया तो लोगों  ने पुरानी नाली पर ही नई ईंटें लगाने का आरोप लगाते हुए काम रुकवा दिया था. 

नगर निगम ने तीन दिन का दिया समय 
इसके बाद क्षेत्र के लोग चबूतरे हटाकर नाली निर्माण कराने के लिए राजी हो गए थे. शनिवार दोपहर तीन बजे ठेकेदार नगर निगम की टीम लेकर बुलडोजर के साथ चबूतरों को हटाने पहुंचा तो वहां फिर लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. इसके बाद क्षेत्रवासियों की मांग पर ही नगर निगम की टीम ने तीन दिन का और समय दे दिया. इस दौरान एक भी चबूतरा नहीं टूट पाया.  

6 दिन पहले भी रोक दिया था काम 
नगर निगम में निर्माण विभाग के जेई अरुण कुमार ने बताया कि क्षेत्रवासियों ने पहले खुद ही सहमति दी थी, अब विरोध कर रहे हैं. छह दिन पहले काम रुका था, अब फिर तीन दिन के लिए टल गया. दिए गए समय पर चबूतरे नहीं हटाए गए तो निगम की टीम के साथ उसे हटवाकर निर्माण कराया जाएगा. बता दें कि पिछले दिनों लखनऊ के अकबरनगर पर जमकर बुलडोजर गरजा था. कुकरैली नदी पर हुए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चले अभियान में पूरे अकबरनगर को नक्‍शे से मिटा दिया गया. 

यह भी पढ़ें : Bareilly News: निकल गई मौलाना तौकीर रजा की हेकड़ी, मुस्लिम विद्यालय ने ही नहीं दी धर्म बदलने वालों के सामूहिक विवाह की इजाजत

यह भी पढ़ें :  बैकफुट पर आया बरेली का मौलाना तौकीर रजा, एसएसपी की चेतावनी के बाद निकल गई हवा

Trending news