बैकफुट पर आया बरेली का मौलाना तौकीर रजा, एसएसपी की चेतावनी के बाद निकल गई हवा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2339262

बैकफुट पर आया बरेली का मौलाना तौकीर रजा, एसएसपी की चेतावनी के बाद निकल गई हवा

Bareilly News: सामूहिक निकाह कराने के ऐलान पर मौलाना तौकीर रजा एसएसपी की चेतावनी के बाद बैकफुट पर आ गए हैं. तौकीर रजा धर्म परिवर्तन कराकर 5 हिंदू युवतियों का निकाह  21 जुलाई को कराने वाले थे लेकिन अब उन्होंने एक पत्र जारी कर यह वापस ले लिया है.

बैकफुट पर आया बरेली का मौलाना तौकीर रजा, एसएसपी की चेतावनी के बाद निकल गई हवा

Bareilly News: बरेली में ज़ी मीडिया की खबर का बड़ा असर हुआ है. सामूहिक निकाह कराने का ऐलान करने वाले मौलान तौकीर रजा ने बढ़ते विवाद SSP की चेतावनी के चलते अपना फैसला वापस ले लिया है. इत्तेहाद ऐ मिल्लत कौसिल से राष्टीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने कहा था कि कई हिंदू लड़कियां इस्लाम धर्म अपनाकर निकाह करना चाहती हैं. 

मौलाना ने किया था ऐलान
मौलाना तौकीर रजा ने कहा था कि 23 हिंदू युवक युवतियां उनके संपर्क में हैं. जो अपनी मर्जी से लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे है और धर्मांतरण कर निकाह करना चाहते हैं. उन्होंने ऐलान किया था कि इनमें से 5 युवतियों का धर्म परिवर्तन कराकर वो 21 जुलाई को उनका सामूहिक निकाह कराएंगे. उन्होंने सामूहिक निकाह कराने के लिए प्रशासन से इजाजत मांगी थी. तौकीर रजा के इस ऐलान से सूबे की राजनीति गर्मा गई थी.

हिंदू संगठनों ने खोला मोर्चा

हिंदू संगठनों ने मौलाना के इस ऐलान पर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष संजय भदौरिया ने कहा कि मौलाना तौकीर सावन के महीने में मतांतरण और सामूहिक निकाकर जैसे कार्यक्रम कराकर माहौल बिगाड़ना चाहते हैं.हिंदू संगठनों ने मौलाना की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार को ज्ञापन भी सौंपा था. इस पर डीएम ने आश्वासन दिया था कि कोई विवादित कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा.  

आला आधिकारियों ने मौलाना को चेताया
जिला के आला आधिकारियों ने भी मौलाना के इस ऐलान पर कहा था कि मौलाना तौकीर खुलेआम हिंदुओं का धर्मांतरण कराकर उनका निकाह कराने का ऐलान कर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. उनके इस ऐलान पर SSP ने विवाद बढ़ने की की बात कही थी. लेकिन जिला प्रशासन ने तौकीर रजा को सामूहिक निकाह कराने की इजाजत नहीं दी. जिला प्रशासन से इजाजत नहीं मिलने और SSP की चेतावनी के बीच मौलाना तौकीर ने निकाह कार्यक्रम निरस्त कराने का पत्र जारी किया है. 

ये भी पढ़ें: बरेली में बड़े पैमाने पर हिन्दू लड़के-लड़कियां अपनाएंगे इस्लाम, मौलाना तौकीर रजा के संगठन के ऐलान से मचा हड़कंप

ये भी पढ़ें: कौन है बरेली दंगों का मास्टरमाइंड मौलाना तौकीर रजा, जिसने 23 हिंदुओं को इस्लाम कबूल कराने का किया ऐलान

Trending news