बरेली में बड़े पैमाने पर हिन्दू लड़के-लड़कियां अपनाएंगे इस्लाम, मौलाना तौकीर रजा के संगठन के ऐलान से मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2337582

बरेली में बड़े पैमाने पर हिन्दू लड़के-लड़कियां अपनाएंगे इस्लाम, मौलाना तौकीर रजा के संगठन के ऐलान से मचा हड़कंप

Bareilly News : आईएमसी के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि कई हिंदू लड़के और लड़कियां उनके संपर्क में हैं, जो सनातम धर्म छोड़कर इस्‍लाम कबूल करना चाहते हैं.

Maulana Tauqeer Raza

Bareilly News : इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) ने धर्म परिवर्तन को लेकर बड़ा दावा किया है. आईएमसी के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि कई हिंदू लड़के और लड़कियां उनके संपर्क में हैं, जो सनातम धर्म छोड़कर इस्‍लाम कबूल करना चाहते हैं. इतना ही नहीं अपने पसंद के मुस्लिम लड़के और लड़की से शादी करना चाहते हैं. इसको लेकर 21 जुलाई को सामूहिक विवाह समारोह की अनुमति मांगी है. 

शादी करने वाले युवक-युवतियों बालिग 
आईएमसी प्रमुख तौकीर रजा का कहना है कि सभी युवक-युवतियां बालिग हैं और उन्हें न तो कोई प्रलोभन दिया गया है और न ही किसी तरह का दबाव बनाया गया है. भारतीय संविधान के तहत वह कानूनन अपनी शादियां करना चाहते हैं. देश में गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करने के लिए इस तरह के सामूहिक शादी कार्यक्रम की अनुमति दी जाए. 

सामूहिक विवाह कार्यक्रम के लिए मांगी अनुमति 
आईएमसी प्रमुख तौकीर रजा ने 21 जुलाई को शहर के खलील हायर सेकंडरी स्कूल में सामूहिक विवाह कार्यक्रम के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी है. मौलाना तौकीर रजा के इस कदम से बरेली की सियासत में भूचाल मच गया है. दरअसल, बरेली में एक लंबे समय से अंतर-धार्मिक शादियां हो रही हैं. मौलाना आरोप लगाते हैं कि यहां मुस्लिम लड़कियों को एक साजिश के तहत बहकाया जा रहा है. दूसरे समुदाय के युवकों के साथ उनकी शादियां कराई जा रही हैं. 

15 मुस्लिम लड़‍कियों ने किया प्रेम विवाह 
बताते हैं कि पिछले एक पखवाड़े में करीब 15 मुस्लिम लड़कियों ने दूसरे समुदाय के युवकों के साथ प्रेम विवाह किया है. बता दें कि मौलाना तौकीर रजा अपने विवादित बयानों के लिए भी जाने जाते हैं. पिछले महीनों उन्‍होंने धार्मिक टिप्‍पणी कर बरेली में बवाल की कोशिश की थी. बरेली पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार करने पहुंची थी तो मौलाना ने सामूहिक गिरफ्तारी के लिए बड़ी संख्‍या में लोगों के साथ पहुंचकर हंगामा किया था. 

तौकीर रजा के बयान पर भड़के VHP नेता 
तौकीर रजा के बयान पर वीएचपी के केंद्रीय प्रबंधन समिति के सदस्य राजकमल गुप्ता ने कहा कि डीएनए करा लें अपना और घर वापसी कर लें. हिन्‍दू धर्म में उनका हम स्वागत करेंगे. उन्‍होंने कहा कि तौकीर रजा मानसिक रूप से बीमार हो गए हैं. उन्‍होंने कहा कि ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा. हम विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता किसी को भी धर्म परिवर्तन नहीं करने देंगे. वीएचपी नेता की यूपी सरकार और केंद्र सरकार से मांग है कि तौकीर रजा की तुरंत गिरफ्तारी की जाए. 

यह भी पढ़ें : 'मुहर्रम के जुलूस में न लहराएं विदेशी झंडा, मौलाना शहाबुद्दीन रजवी का मुसलमानों से अपील
 

 

Trending news