भूमिपूजन के कार्यक्रम को लेकर अयोध्या से सटे बस्ती मंडल में भी हाई अलर्ट

सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन पूरी तरह तैयार नजर आ रहा है. सुरक्षा मे कोई कमी न रह जाये इसके लिए बस्ती मंडल के आला अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं. आईजी अनिल कुमार राय खुद हाईवे पर पुलिस की चेकिंग का निरीक्षण कर रहे हैं. 

भूमिपूजन के कार्यक्रम को लेकर अयोध्या से सटे बस्ती मंडल में भी हाई अलर्ट
सांकेतिक तस्वीर

बस्ती: 5 अगस्त को अयोध्या में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर बस्ती मण्डल में हाई अलर्ट जारी किया गया है. बस्ती मंडल के आईजी अनिल कुमार इस बाबत सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया है. साथ ही लोगों से अपील की है कि 5 अगस्त को बिना आमंत्रण के अयोद्धया न जाएं और घर पर रहकर रामायण का पाठ करें.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 
चूंकि बस्ती मंडल की सीमा अयोध्या जिले से भी लगती है और पड़ोसी देश नेपाल से भी. ऐसे में यहां 5 अगस्त के कार्यक्रम को लेकर पूरी चौकसी बरती जा रही है. NH27 समेत बस्ती मण्डल के सभी छोटे-बड़े प्रवेश मार्गों पर बैरियर लगाया गया है. चेकिंग की जा रही है और जल मार्गों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए पीएसी के साथ जल पुलिस की तैनाती की गई है. 

सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर निगरानी 
सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन पूरी तरह तैयार नजर आ रहा है. सुरक्षा मे कोई कमी न रह जाये इसके लिए बस्ती मंडल के आला अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं. आईजी अनिल कुमार राय खुद हाईवे पर पुलिस की चेकिंग का निरीक्षण कर रहे हैं. अयोध्या बस्ती से सट कर बह रही सरयू नदी के जलमार्ग का भी निरीक्षण करते हुए सुरक्षाकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान कोई भी सामूहिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा. संदिग्ध लोगों पर भी निगाह रखी जाएगी. सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर नेपाल सीमा पर भी पुलिस चौकसी बरती जा रही है.

इसे भी देखें: अयोध्या में ढाई घंटे रहेंगे PM मोदी, जानिए कितने बजे रखेंगे राम मंदिर की आधारशिला

पूरे प्रदेश में है हाई अलर्ट 
भूमिपूजन के कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने प्रदेश सरकार को अलर्ट भी जारी किया है. खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है कि राम मंदिर भूमिपूजन के कार्यक्रम पर खास सुरक्षा व्यवस्था रखी जाए क्योंकि यहां आतंकी हमला हो सकता है. फिलहाल प्रदेश में 5 अगस्त से 15 अगस्त के बीच आतंकी गतिविधि की आशंका देखते हुए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

WATCH LIVE TV