अयोध्या में 5 अगस्त को ढाई घंटे रहेंगे PM मोदी, जानिए कितने बजे रखेंगे राम मंदिर की आधारशिला

प्रधानमंत्री मोदी 5 अगस्त को 11 बजकर 40 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे. 

अयोध्या में 5 अगस्त को ढाई घंटे रहेंगे PM मोदी, जानिए कितने बजे रखेंगे राम मंदिर की आधारशिला
फाइल फोटो

अयोध्या: राममंदिर के लिए 5 अगस्त की तारीख बेहद खास होने जारी है, सभी के मन में सवाल है कि आखिर वो कौन सी शुभ घड़ी है जब राम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी, तो हम आपको बता दें कि राम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर की आधारशिला प्रधानमंत्री मोदी ठीक 12 बजकर 40 मिनट और 8 सेकंड पर रखेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक बतौर प्रधानमंत्री पहला अयोध्या दौरा कर रहे नरेंद्र मोदी यहां ढाई घंटे का वक्त बिताएंगे.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर की नींव में पड़ेंगी काशी में बनी सोने और चांदी की ये 4 चीजें, जानें इनका महत्व

मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी 5 अगस्त को 11 बजकर 40 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे. वो सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंच हनुमान जी का आशीर्वाद लेंगे. कहा जा रहा है कि यहां एक तरह से पीएम मोदी राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए अनुमति लेंगे. पीएम मोदी राम जन्मभूमि परिसर में रामलला के भी दर्शन करेंगे और फिर परिसर में वृक्षारोपण करने के बाद तय मुहूर्त में मंदिर की आधारशिला रखेंगे. बता दें कि राम मंदिर की नींव रखने के लिए दोपहर 12 बजकर 40 मिनट और 40 सेकंड तक शुभ मुहूर्त है.

ये भी पढ़ें: 5 अगस्त को राममय होगी शिव की नगरी काशी, हर घर जगमगाएगा और राम नाम का ध्वज लहराएगा

वहीं, कार्यक्रम स्थल के मंच पर सिर्फ 6 लोग ही मौजूद होंगे. जिसमें पीएम मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास, महामंत्री चंपत राय और संघ प्रमुख मोहन भागवत मौजूद होंगे. मोहन भागवत चार अगस्‍त को अयोध्‍या पहुंचेंगे. राम मंदिर की आधारशिला को रखने के बाद दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

WATCH LIVE TV: