यूपी: BJP के इस MLA ने शहीदों के परिवार को दान की एक साल की पगार

उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि वह इस बाबत विधिक एवं समुचित कार्यवाही करने के लिए संबंधित को निर्देशित करें, ताकि जल्द से जल्द रकम शहीदों के परिवारीजनों को प्राप्त हो सके.

यूपी: BJP के इस MLA ने शहीदों के परिवार को दान की एक साल की पगार
विधायक का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बस्ती: पाकिस्तान की न'पाक' करतूत ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया. पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले में देश ने अपने कई जवानों को खोया. देश की शान और मान के लिए अपनी जान न्योछावर करने वाले शहीद जवानों में करीब 12 जवान उत्तर प्रदेश से भी है. इस हमले में किसी ने अपना बेटा खोया, तो किसी ने अपना पति, कोई अपने भाई को खोने से गमजदा है, तो मासूम बच्चे इस बात तो अब तक स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं कि अब उनके पापा से उनकी बात कभी नहीं हो पाएगी. 

देश के इन वीर सपूतों के परिवार के मदद के लिए देशभर से लोग हाथ बढ़ा रहे हैं. नेता, अभिनेता, खिलाड़ी सभी शहीद जवानों के परिवारों के लिए अपने-अपने ढंग से मदद कर रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश से बस्ती के विधायक अजय सिंह ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. बीजेपी विधायक अजय सिंह ने अपनी एक साल की पूरी तनख्वाह शहीदों के परिवारीजनों को समर्पित कर दिया है. 

 

सोमवार (18 फरवरी) को विधानसभा अध्यक्ष को लिखे गए पत्र में विधायक अजय सिंह ने कहा है कि कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के शहीद 40 जवानों को लेकर पूरा देश दुखी और गुस्से में है. जनप्रतिनिधि के पहले एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मेरे भी हृदय में दुख और आक्रोश भरा पड़ा है. ऐसे में मैं अपनी एक साल की तनख्वाह शहीदों के परिवारीजनों को दे रहा हूं. 

उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि वह इस बाबत विधिक एवं समुचित कार्यवाही करने के लिए संबंधित को निर्देशित करें, ताकि जल्द से जल्द रकम शहीदों के परिवारीजनों को प्राप्त हो सके. विधायक का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के प्रति परिवार को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का ऐलान किया गया है. इसके अलावा जवानों के पैतृक गांव के संपर्क मार्ग का नाम उनके नाम पर रखे जाने की बात कही गई है.