आज से शुरू हो गए यूपी बोर्ड एग्जाम, CM योगी ने कहा, 'BEST OF LUCK'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand496630

आज से शुरू हो गए यूपी बोर्ड एग्जाम, CM योगी ने कहा, 'BEST OF LUCK'

बोर्ड परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थियों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर शुभकामनाएं दी. 

फाइल फोटो

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं गुरुवार (07 फरवरी) से शुरू हो गई हैं, हाईस्कूल की परीक्षा में कुल 31,95,603 विद्यार्थी जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा में 26,11,319 विद्यार्थी शामिल होंगे. बोर्ड परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थियों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुभकामनाएं. उन्होंने ट्वीट कर कहा है, 'यूपी बोर्ड परीक्षा 2019 में सम्मिलित होने वाले समस्‍त परीक्षार्थियों को हार्दिक शुभकामनाएं. हम आपके उज्जवल भविष्‍य की कामना करते हैं.' 

fallback

वहीं, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की सचिव नीना श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया था कि इन परीक्षाओं के लिए कुल 8,354 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और नकलविहीन परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी केंद्र सीसीटीवी कैमरे से लैस रहेंगे. उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों के लिए प्रश्नपत्रों का केंद्रवार बंडल बनाया गया है. परीक्षाओं में नकल और उत्तर पुस्तिकाओं की हेराफेरी पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश से समस्त जिलों के वास्ते क्रमांकित उत्तर पुस्तिकाओं की व्यवस्था की गई है.

 

नीना श्रीवास्तव ने बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा कुल 14 कार्य दिवसों में पूरी होकर 28 फरवरी 2019 को संपन्न होंगी, जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा कुल 16 कार्य दिवसों में पूरी होकर दो मार्च को संपन्न होंगी. उन्होंने बताया कि कुंभ मेले को देखते हुए प्रमुख स्नान पर्व को और उससे एक दिन आगे और पीछे परीक्षा नहीं है. श्रीवास्तव ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि अप्रैल के दूसरे या तीसरे सप्ताह में हम इन परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दें. 

Trending news