सीएम योगी की प्रस्तावित Film City पर फ्लैट हो रहा बॉलीवुड, लिस्ट में गुल पनाग भी शामिल
Advertisement

सीएम योगी की प्रस्तावित Film City पर फ्लैट हो रहा बॉलीवुड, लिस्ट में गुल पनाग भी शामिल

चर्चित मॉडल और एक्ट्रेस गुल पनाग ने यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह से मिलकर उनसे फिल्म सिटी की जानकारी ली और अपने सुझाव भी दिए. 

 

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुण वीर सिंह के साथ एक्ट्रेस गुल पनाग.

नोएडा: यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) क्षेत्र में बनने वाली फिल्म सिटी (Yamuna Film City) को लेकर बॉलीवुड में भी रुझान बढ़ रहा है. गुरुवार को एक्ट्रेस गुल पनाग यमुना प्राधिकरण के ऑफिस पहुंची और सीईओ डॉ.अरुण वीर सिंह (Arunvir Singh IAS) से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने फिल्म सिटी को लेकर अपने सुझाव भी साझा किए. उन्होंने विस्तृत चर्चा के लिए अगले सप्ताह फिर आने की बात कही है. 

निर्भया के दोषियों के बाद अब शबनम को सूली पर चढ़ाएंगे पवन जल्लाद, कहा-बस बुलावे का है इंतजार

राजू श्रीवास्तव भी पहुंचे थे यमुना प्राधिकरण ऑफिस 
बता दें कि बीते दिनों उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने भी यमुना प्राधिकरण ऑफिस का दौरा किया था. साथ ही फिल्म सिटी के कार्यों को लेकर समीक्षा की थी. अधिकारियों के साथ फिल्म सिटी के विकास के मॉडल को लेकर चर्चा भी की थी. 

20 फरवरी को मिलेगी फिल्म सिटी की ड्राफ्ट रिपोर्ट 
बता दें कि यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बसाने की तैयारी है. यहां 1,000 एकड़ में फिल्म सिटी बसाई जाएगी. इसमें 780 एकड़ जमीन औद्योगिक उपयोग की और 220 एकड़ जमीन व्यवसायिक उपयोग के लिए है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस प्रोजेक्ट को लेकर संजीदा हैं. इसलिए खुद इसकी निगरानी कर रहे हैं. फिल्म सिटी की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने की जिम्मेदारी शासन ने यमुना प्राधिकरण को दी है. यमुना प्राधिकरण डीपीआर बनाने के लिए एक कंपनी का सेलेक्शन करेगा. इसके लिए चयन प्रक्रिया चल रही है. 20 फरवरी को फिल्म सिटी की ड्राफ्ट रिपोर्ट मिल जाएगी.

मिलिये नन्हीं 'गूगल गर्ल' से, 6 साल की उम्र में याद हैं कई धर्मग्रंथ, नॉलेज इतना की आप भी हो जाएंगे हैरान

हॉलीवुड की तर्ज पर बनेगी फिल्म सिटी
उत्तर प्रदेश में बनने जा रही फिल्म सिटी हॉलीवुड की तरह विकसित की जाएगी. यहां डिजिटल स्टूडियो से लेकर वीएफएक्स स्टूडियो और फिल्म अकादमी बनाई जाएंगी. अमेरिका की सबसे बड़ी कंसल्टिंग फर्म सीबीआरआई एशिया इसके लिए दुनिया भर के फिल्म स्टूडियो और थीम पार्क का अध्ययन कर रही है. इसमें हॉलीवुड और डेविड वॉर्नर ग्रुप की फिल्म सिटी भी शामिल हैं. अमेरिका के अलावा चीन और जापान की फिल्म सिटी में तकनीक और सुविधाओं का आंकलन कंपनी करेगी.

तहसील परिसर बना अखाड़ा, दो बाबाओं ने एक-दूसरे को गिरा-गिरा कर मारा, देखें Viral Video

अत्याधुनिक होंगी तकनीक 
सीबीआरआई कंपनी ने बतौर सलाहकार यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को विचार पत्र दिया है. उसके मुताबिक पहले चरण में 12 क्षेत्रों पर खास फोकस किया जाएगा. इसमें स्टेट ऑफ आर्ट स्टूडियो, आउटडोर सेट और शूटिंग विलेज शामिल हैं. पोस्ट प्रोडक्शन के क्षेत्र में वीएफएक्स स्टूडियो, एडटिंग स्टूडियो होंगे. म्यूजिक डबिंग स्टूडियो भी विश्वस्तरीय होंगे. इसके साथ ही फिल्म प्रीमियर और फिल्म फेस्टीवल के लिए विशेष आयोजन स्थल होंगे. फिल्म अकादमी भी इस परिसर में अलग से बनेगी.

Viral Video : 'सुंदरकांड' के दौरान हनुमान मंदिर पहुंचा बंदर, 20 मिनट तक पढ़ी 'रामायण'!

WATCH LIVE TV

 

Trending news