पुजारी पर हमले को लेकर मायावती का तंज, ''एक संत की सरकार में साधु सुरक्षित नहीं''
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand764128

पुजारी पर हमले को लेकर मायावती का तंज, ''एक संत की सरकार में साधु सुरक्षित नहीं''

बीते 10 अक्टूबर को देर रात दबंगों ने जमीन विवाद को लेकर रामजानकी मंदिर के पुजारी सम्राटदास को गोली मार दी थी. पुजारी को गंभीर हालत में लखनऊ के केजीएमयू ट्रामा सेंटर रेफर किया गया, जहां अब उनकी हालत खतरे से बाहर है. 

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती. (File Photo)

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने गोंडा में रामजानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को दबंगों द्वारा गोली मारे जाने के मामले में राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर घटना को अति-शर्मनाक बताया. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि सूबे में एक संत की सरकार है इसके बावजूद यहां संत भी सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने राज्य सरकार से मामले की गंभीरता से जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त करवाई की मांग की है.

CM योगी का आदेश- नारी सुरक्षा के लिए नवरात्रि से रामनवमी तक चलेगा विशेष अभियान

मायावती ने सोमवार सुबह इस संबंध में दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, "राजस्थान की तरह यूपी के गोंडा जिले में मन्दिर के पुजारी पर भू-माफियाओं द्वारा मन्दिर की जमीन पर कब्जा करने के इरादे से किया गया जानलेवा हमला अति-शर्मनाक अर्थात सन्त की सरकार में अब सन्त भी सुरक्षित नहीं. इससे खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति और क्या हो सकती है?" उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा "यूपी की सरकार इस मामले में सभी पहलुओं का गम्भीरता से संज्ञान लेकर दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे तथा इस घटना से जुडे़ सभी भू-माफियाओं की सम्पत्ति भी जरूर जब्त की जाये. साथ ही, साधु-सन्तों की सुरक्षा भी बढ़ाई जाए."

बीते 10 अक्टूबर को देर रात दबंगों ने जमीन विवाद को लेकर रामजानकी मंदिर के पुजारी सम्राटदास को गोली मार दी थी. पुजारी को गंभीर हालत में लखनऊ के केजीएमयू ट्रामा सेंटर रेफर किया गया, जहां अब उनकी हालत खतरे से बाहर है. पुजारी की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बाकी के अभियुक्तों की तलाश में दबिश दे रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news