बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और MLC पत्नी पर केस दर्ज, आय से 924% ज्यादा मिली संपत्ति

जानकारी के मुताबिक, विजिलेंस ने दंपति को पूछताछ के लिए बार-बार बुलाया, लेकिन वह नहीं आए. इसे देखते हुए दोनों पर Prevention of Corruption Act 1988 की धारा 13 (2) और 13(1)(B) के तहत विजिलेंस के निरीक्षक ने मुकदमा दर्ज कराया था. 

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और MLC पत्नी पर केस दर्ज, आय से 924% ज्यादा मिली संपत्ति

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और उनकी पत्नी विधान परिषद सदस्य पत्नी रामलली मिश्रा पर प्रशासन बड़ी कार्रवाई करने वाला है. दोनों के खिलाफ विजिलेंस ने  ने आय से अधिक संपत्ति की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक, शुरुआती जांच में उनकी संपत्ति आय से 924% अधिक पाई गई है. इसे देखते हुए विधायक मिश्रा और पत्नी पर प्रयागराज के हंडिया थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें: प्राइवेट स्कूलों के बाहर 'नो फीस-नो एग्जाम-नो प्रमोशन' के बैनर, अभिभावकों की बढ़ी चिंता

संपत्तियों की कीमत 32.81 करोड़
विजय मिश्रा और उनकी एमएलसी पत्नी पर आरोप था कि उन्होंने लोक सेवक के पद पर रहते हुए अवैध रूप से कई संपत्तियां अर्जित कीं. इसमें नामी, बेनामी, चल और अचल संपत्तियां शामिल हैं. जानकारी मिलते ही विजिलेंस ने इनके खिलाफ खुली जांच की थी. जांच में पाया गया था कि विधायक रहते हुए विजय मिश्रा और रामलली ने  2002 से 2017 के बीच भारी मात्रा में संपत्तियां बटोरी हैं. उस समय जब इनकी कुल आय 2.32 करोड़ के करीब थी, तब उन्होंने 32.81 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित कर ली थी. यह संपत्ति आय के मुकाबले 924 फीसद ज्यादा बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: UP Board Exam 2021: 10 सेंसिटिव जिलों में भेजी जाएंगी सिली हुई कॉपियां, पिछले साल भी हुई थी व्यवस्था

विजिलेंस के बुलाने पर भी नहीं आए
जानकारी के मुताबिक, इस मामले में विजिलेंस ने दंपति को सफाई देने के लिए बार-बार तलब किया लेकिन वह नहीं आए. इसे देखते हुए दोनों पर Prevention of Corruption Act 1988 की धारा 13 (2) और 13(1)(B) के तहत विजिलेंस के निरीक्षक ने मुकदमा दर्ज कराया था. 

ये भी पढ़ें: UP Board Exam 2021: 10 सेंसिटिव जिलों में भेजी जाएंगी सिली हुई कॉपियां, पिछले साल भी हुई थी व्यवस्था

आगरा जेल में बंद है विधायक
विधायक विजय मिश्रा भदोही जिले की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं. नवधन गांव में नेशनल हाईवे के किनारे विधायक ने 2 बीघा 7 बिस्वा ग्राम समाज की कीमती जमीन पर कब्जा कर लिया था. इसके साथ ही जमीन के चारों तरफ ऊंची-ऊंची दीवारें विधायक के द्वारा खड़ी की गई थीं. जिलाधिकारी के आदेश पर प्रशासन के अधिकारियों ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी से बाउंड्री वॉल को गिराया. अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि इस ग्राम समाज की जमीन पर विधायक विजय मिश्रा के द्वारा कब्जा किया गया था. यह जमीन काफी कीमती है. हाईवे से पूरी जमीन सटी हुई है. प्रशासन के मुताबिक इस जमीन की कीमत 5 करोड़ रुपये बताई गई थी. बता दें, बाहुबली विधायक मौजूदा समय में आगरा जेल में बंद हैं. बाहुबली पर मर्डर, अटेंप्ट टू मर्डर, रंगदारी, जबरन कब्जा करने के कुल 76 मुकदमे दर्ज हैं. हालांकि, इनमें से काफी केस बंद हो चुके हैं और अभी लगभग 22 मामले विचाराधीन हैं. एमएलसी रामलली मिश्रा अभी अंतरिम जमानत पर हैं.

WATCH LIVE TV