घिसे हैं टायर, नज़र है कमजोर तो नहीं चला पाएंगे यमुना expressway पर गाड़ी, आया नया नियम

यमुना एक्सप्रेसवे पर सुरक्षित सफर के लिए गुरुवार से एक महीने तक विशेष अभियान चलेगा

घिसे हैं टायर, नज़र है कमजोर तो नहीं चला पाएंगे यमुना expressway पर गाड़ी, आया नया नियम
फाइल फोटो.

नोएडा: यमुना एक्सप्रेस-वे से सफर करने वालों को अब और भी सावधानी बरतनी होगी. अगर आपकी आई-साइट कमजोर है और आप घिसे-पिटे टायरों का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो यमुना एक्सप्रेस-वे पर यात्रा नहीं कर पाएंगे. इसको लेकर आज यानी 21 जनवरी से विशेष अभियान चलाया जाएगा. इसके तहत सफर करने वाले लोगों की आंखों की जांच के साथ ही उनके वाहनों के टायरों की भी जांच की जाएगी. प्राधिकरण ने यह कदम एक्सीडेंट्स को कम करने के लिए उठाया है.

पतले होने के चक्कर में रोज पी रहे हैं ग्रीन टी, तो हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

योगी की बैठक के बाद अलर्ट हुआ प्राधिकरण
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क सुरक्षा और सड़क दुर्घटनाओं को लेकर एक बैठक की थी. इस बैठक के बाद ही यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने यमुना एक्सप्रेस वे का संचालन करने वाली कंपनी को यह आदेश दिया है.

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा -"पश्चिम बंगाल में CM योगी के रोड शो की भारी डिमांड"

11.30 बजे से शुरू होगा विशेष अभियान
यमुना एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षित सफर के लिए गुरुवार से एक महीने तक विशेष अभियान चलेगा. यह अभियान सुबह 11.30 बजे से शुरू होगा. इसमें वाहन चालकों को जागरूक किया जाएगा. इसके बावजूद अगर चालकों ने यातायात नियमों का उल्लंघन किया तो उनके वाहनों का चालान भी काटा जाएगा.

कैसा बनेगा राम मंदिर परिसर, जानिए पेड़ से लेकर पत्थर तक की डिटेल

20 फरवरी तक चलेगा अभियान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 21 जनवरी को इस अभियान का शुभारंभ करेंगे. यह अभियान पूरे प्रदेश के सभी जिलों में चलाया जाएगा. बता दें कि यह अभियान पूरे प्रदेश में 21 जनवरी से प्रारंभ होकर 20 फरवरी, 2021 तक संचालित किया जाएगा. सीएम योगी ने सड़क सुरक्षा, सड़क दुर्घटनाओं और इनमें होने वाली जनहानि को रोकने के अहम निर्देश दिए हैं. इस अभियान के तहत लोगों को सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूक करने के अभियान चलाये जाएंगे.

शख्स ने हाथी के बच्चे को दिया गन्ना, गुस्से में बच्चे ने मारी लात, देखें मजेदार Video

WATCH LIVE TV