अब CBCID करेगी गैंगस्टर विकास दुबे समेत अन्य लोगों की गायब असलहा फाइलों की जांच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand790201

अब CBCID करेगी गैंगस्टर विकास दुबे समेत अन्य लोगों की गायब असलहा फाइलों की जांच

दरअसल, SIT ने विकास दुबे के असलहा लाइसेंस की फाइल तलब की तो पता चला कि कलेक्ट्रेट से कई फाइले गायब हैं. प्रशासन ने तुरंत ही असिस्टेंट आर्म्स क्लर्क और वर्तमान में एसीएम द्वितीय के पेशकार विजय रावत को नोटिस जारी की थी. 

अब CBCID करेगी गैंगस्टर विकास दुबे समेत अन्य लोगों की गायब असलहा फाइलों की जांच

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर और मोस्ट वॉन्टेड हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे समेत 173 लापता असलहा लाइसेंस (Weapon Lisence) की फाइलों की जांच अब CBCID को सौंप दी गई है. बता दें, यह फाइलें कलेक्ट्रेट के रिकॉर्ड रूम से गायब हैं. डीआईजी डॉ. प्रीतिन्दर सिंह ने सीबीसीआईडी की जांच की संस्तुति कर रिपोर्ट शासन को भेज दी है. शासन के आदेश पर कोतवाली में दर्ज मुकदमा जल्द ही CBCID को ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: जूठे चावल फेंकने के छोटे से विवाद में ट्रिपल मर्डर, कांस्टेबल, मां और बहन की हत्या

आर्म्स क्लर्क विजय रावत को माना गया आरोपी 
डीआईजी ने बताया कि शासन के निर्देश पर जांच का आदेश CBCID को दिया जाएगा. इसके बाद कोतवाली में दर्ज मुकदमे की विवेचना सीबीसीआईडी करेगी. मुकदमे में क्लर्क विजय रावत को आरोपित माना गया है.

क्या था मामला?
दरअसल, SIT ने विकास दुबे के असलहा लाइसेंस की फाइल तलब की तो पता चला कि कलेक्ट्रेट से कई फाइले गायब हैं. प्रशासन ने तुरंत ही असिस्टेंट आर्म्स क्लर्क और वर्तमान में एसीएम द्वितीय के पेशकार विजय रावत को नोटिस जारी की थी. जब उसकी तरफ से न रिकॉर्ड दिखाया गया और न ही कोई जवाब आया तो रिपोर्ट दर्ज कराई गई. SIT की रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन भी कार्रवाई में जुट गया है.

ये भी पढ़ें: डॉ. निशा सिंघल हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने दबोचा, 6 घंटे में हुआ खुलासा

जवाब आते ही टीम लेगी एक्शन
एडीएम सिटी अतुल कुमार ने बताया कि फाइल गायब होने में पेशकार की लापरवाही मानी गई है. अब उसे चार्जशीट दी गई है. जवाब आते ही अब कार्रवाई होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news